close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अशोक गहलोत- 'जनादेश कांग्रेस के साथ, फिर भी हम निर्दलीयों से सहयोग मांगते हैं..'

गहलोत ने कहा, 'भले ही आंकड़े ऊपर या नीचे जाएं लेकिन जनता ने कांग्रेस को अपना जानदेश दिया है.

अशोक गहलोत- 'जनादेश कांग्रेस के साथ, फिर भी हम निर्दलीयों से सहयोग मांगते हैं..'

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान में बहुमत से कुछ आंकड़ों की दूरी पर कांग्रेस के अशोक गहलोत ने अब निर्दलीय उम्‍मीदवारों से समर्थन की मांग की है. गहलोत ने कहा, 'भले ही आंकड़े ऊपर या नीचे जाएं लेकिन जनता ने कांग्रेस को अपना जानदेश दिया है. हमें बहुमत मिल जाएगा, लेकिन फिर भी हम निर्दलीय उम्‍मीदवारों और अन्‍य पार्टी के सदस्‍यों से सहयोग मांगते हैं.' अशोक गहलोत ने अपने बयान में कहा, 'कांग्रेस मुक्‍त भारत की बात करने वाले एक दिन खुद मुक्‍त हो जाएंगे.' उन्‍होंने इन नतीजों को 2019 के चुनावों के नतीजों से जोड़कर देखा है.

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan elections 2018) की मतगणना आज (मंगलवार) सुबह 8 बजे से जारी है. इसमें 2,274 प्रत्‍याशियों का भविष्‍य आज तय होगा. खबर लिखे जाने तक राजस्‍थान में कांग्रेस को 94 सीटों पर बढ़त हांसिल हो चुकी है. बता दें कि यह रुझान के आंकड़े लगातार बदल रहे हैं. राजस्‍थान में भले ही कांग्रेस सत्ता में काबिज होने का दावा कर रही है, लेकिन कांग्रेस की तरफ से सीएम उम्‍मीदवार का नाम अभी तक सामने नहीं आया है.

राजस्‍थान के पूर्व सीएम रह चुके अशोक गहलोत से जब सीएम उम्‍मीदवारी पर उनका मत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राज्‍य में सीएम का नाम कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे. राजस्‍थान में कांग्रेस की तरफ से सीएम उम्‍मीदवारी के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम सबसे आगे है. शुरुआती रुझान के साथ ही समर्थकों ने जश्‍न मनाना शुरू कर दिया था.