close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्‍थान चुनाव परिणाम : टोंक से कांग्रेस के सचिन पायलट तो सरदारपुरा से गहलोत जीते

पायलट ने राजस्‍थान में बीजेपी के इकलौते मुस्लिम प्रत्‍याशी यूनुस खान को हराया है.

राजस्‍थान चुनाव परिणाम : टोंक से कांग्रेस के सचिन पायलट तो सरदारपुरा से गहलोत जीते
राजस्‍थान चुनाव की मतगणना जारी है. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : राजस्थान चुनाव परिणाम (rajasthan elections result) में कांग्रेस की राज्‍य में स्थिति बेहतर हुई है. यहां 30 सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं. इनमें टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस के युवा चेहरे सचिन पायलट ने जीत दर्ज की है. उन्‍होंने राजस्‍थान में बीजेपी के इकलौते मुस्लिम प्रत्‍याशी यूनुस खान को हराया है. यूनुस खान को वसुंधरा राजे का करीबी मंत्री माना जाता रहा है.

वहीं सरदारपुरा सीट पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अशोक गहलोत ने जीत दर्ज की है. अशोक गहलोत ने मंगलवार सुबह ही चुनाव परिणाम सामने आने पर बयान दिया था. गहलोत ने निर्दलीय प्रत्‍याशियों से समर्थन मांगा है. उन्‍होंने कहा ककि राजस्‍थान में कांग्रेस को जनता का समर्थन मिला है. सरकार बनाने में निर्दलीय कांग्रेस की मदद करें. 

राजस्‍थान के पूर्व सीएम रह चुके अशोक गहलोत से जब सीएम उम्‍मीदवारी पर उनका मत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राज्‍य में सीएम का नाम कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे. राजस्‍थान में कांग्रेस की तरफ से सीएम उम्‍मीदवारी के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम सबसे आगे है. शुरुआती रुझान के साथ ही समर्थकों ने जश्‍न मनाना शुरू कर दिया था.

वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा 'बीजेपी जुगाड़ से सरकार बनाना चाहती है. हम सरकार बनाने के लिए बागियों और बाहरियों का स्‍वागत करेंगे. राजस्‍थान के सीएम चेहरे का फैसला कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी करेंगे. अभी पूरे नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. राजस्‍थान में बीजेपी जोड़-तोड़ की राजनीति न करे. जयपुर में बुधवार को विधायक दल की बैठक होगी.'

राजस्‍थान विधानसभा चुनावों (rajasthan vidhan sabha chunao) में राजस्थान के टोंक सीट पर कांग्रेस, बीजेपी, आप और शिवसेना के प्रत्याशी और समर्थक तूफानी प्रचार-प्रसार कर रहे थे. हालांकि इन सबमें सबसे ज्यादा चर्चा और चर्चित कांग्रेस से सचिन पायलट के दौरे थे. माना जा रहा था कि सचिन पायलट के दौरे से बीजेपी पर भारी पड़ेंगे. सचिन पायलट को लेकर जनता के बीच काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा था. जनता के बीच सचिन पायलट इतने मशहूर हैं कि एक युवक ने अपने बालों को 'पायलट' जैसे कट में कटवाया था.