close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्‍थान चुनाव परिणाम : CM राजे के करीबी यूनुस से आगे चल रहे हैं सचिन पायलट

बीजेपी से पायलट के सामने सीएम राजे के करीब मंत्री यूनुस खान को चुनावी मैदान में उतारा.

राजस्‍थान चुनाव परिणाम : CM राजे के करीबी यूनुस से आगे चल रहे हैं सचिन पायलट
टोंक से आगे चल रहे हैं कांग्रेस के सचिन पायलट. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 (Rajasthan Elections 2018) में करीब 175 सीटों के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं. इसमें कांग्रेस को शुरुआती बढ़त मिली है. राजस्थान इलेक्शन रिजल्ट्स 2018 (rajasthan elections results 2018) में कांग्रेस 91 और बीजेपी 76 सीटों पर आगे चल रही है. टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस के युवा चेहरे सचिन पायलट आगे चल रहे हैं. वहीं बीजेपी से उनके सामने सीएम राजे के करीब मंत्री यूनुस खान को चुनावी मैदान में उतारा था.

Rajasthan Elections 2018, Rajasthan Assembly Elections 2018

राजस्‍थान विधानसभा चुनावों (rajasthan vidhan sabha chunao) में राजस्थान के टोंक सीट पर कांग्रेस, बीजेपी, आप और शिवसेना के प्रत्याशी और समर्थक तूफानी प्रचार-प्रसार कर रहे थे. हालांकि इन सबमें सबसे ज्यादा चर्चा और चर्चित कांग्रेस से सचिन पायलट के दौरे थे. माना जा रहा था कि सचिन पायलट के दौरे से बीजेपी पर भारी पड़ेंगे. सचिन पायलट को लेकर जनता के बीच काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा था. जनता के बीच सचिन पायलट इतने मशहूर हैं कि एक युवक ने अपने बालों को 'पायलट' जैसे कट में कटवाया था.

Rajasthan Elections 2018, Rajasthan Assembly Elections 2018

सचिन पायलट के नामांकन जूलूस में 10 हजार से ज्यादा समर्थकों की भीड़ जुटने का दावा किया गया था. कांग्रेस ने दावा किया था कि यह उनका जन समर्थन है. वहीं, उसी दिन बीजेपी से अजीत सिंह मेहता का टिकट बदल टोंक प्रत्याशी बनाकर भेजे गए यूनुस खान ने भी नामांकन दाखिल किया था. लेकिन उनके जुलूस में महज कम समर्थक पहुंचे थे. यूनूस खान ने कहा था कि बस कुछ घंटों में आलाकमान के फैसले के चलते समर्थक जुट नहीं पाए.