close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: भारत की कार्रवाई से खुश हुआ फौजी परिवार, बच्चे का नाम रखा 'मिराज'

सोनम कंवर को कुचामन के अस्पताल में प्रसव के लिए लाया गया और 3.50 मिनट पर जहां फाइटर प्लेन गरज रहे थे उसी टाइम अस्पताल में किलकारी गूंजी और महावीर सिंह के परिवार में खुशी का माहौल छा गया.

राजस्थान: भारत की कार्रवाई से खुश हुआ फौजी परिवार, बच्चे का नाम रखा 'मिराज'
फौजी परिवार होने के नाते परिजनों ने घर आए नन्हे मेहमान का नाम 'मिराज सिंह' रखा है....

नागौर: भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में आतंकी केम्पों पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद समूचे भारत मे खुशी और जश्न का माहौल देखा जा रहा है. जहां देशभर में अपने अपने तरह से नागरिकों ने खुशियां मनाई और 26 फरवरी के दिन को यादगार बनाया. वहीं नागौर जिले के डाबड़ा गांव निवासी महावीर सिंह की पत्नी सोनम कंवर को ठीक उसी समय प्रसव पीड़ा हुई जिस समय भारतीय फाइटर प्लेन मिराज द्वारा आतंकी कैंपों पर कार्रवाई करके बम बरसाए जा रहे थे. 

सोनम कंवर को कुचामन के अस्पताल में प्रसव के लिए लाया गया और 3.50 मिनट पर जहां फाइटर प्लेन गरज रहे थे, उसी टाइम अस्पताल में किलकारी गूंजी और महावीर सिंह के परिवार में खुशी का माहौल छा गया. महावीर सिंह ने बेटा पैदा होने की खुशी के समाचार भारतीय वायु सेना में तैनात अपने भाई भूपेंद्रसिंह को दी तो भूपेंद्रसिंह की खुशियां दोगुनी हो गई क्योंकि एक और वायुसेना ने अपना पराक्रम दिखाकर पीओके में आतंकियों के कैम्प तबाह कर दिए. दूसरी तरफ घर मे भाई के यहां किलकारी गूंज उठी. 

महावीरसिंह के परिवार में एक भाई भूपेन्द्र सिंह जहां नैनीताल में भारतीय वायु सेना में तैनात है तो दूसरा भाई श्रवणसिंह भारतीय सेना से रिटायर्ड होकर जनसेवा में जुटे हुए हैं. फौजी परिवार होने के नाते परिजनों ने घर आए नन्हे मेहमान का नाम भी एयर स्ट्राइक में पराक्रम दिखाने वाले फाइटर प्लेन मिराज के नाम पर नामकरण करने का निर्णय लिया और नन्हे मेहमान का नामकरण वायु सैनिक भूपेन्द्र सिंह ने मिराजसिंह राठौड़ रख दिया. भूपेंद्र सिंह का कहना है यह यादगार पल हमें मिराज सिंह के रूप में बार-बार भारतीय वायुसेना का पराक्रम याद दिलवाता रहेगा. यह गांव के युवाओं में देश सेना में जाकर नौकरी करने और देश सेवा करने के लिए भी प्रेरित करता रहेगा.