close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: भारी बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात, पानी में फंसी पुलिस की गाड़ी

बाढ़ की स्थिति को देखते हुए पुलिस का दल राहत बचाव कार्य के भादवा गांव में जा रहा था. इसी दौरान पुलिस गाड़ी तेज बहाव के कारण पानी में फंसी गई.

राजस्थान: भारी बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात, पानी में फंसी पुलिस की गाड़ी
पुलिस की गाड़ी अभी भी पानी के बीच ही फंसी हुई है.

नागौर: राजस्थान के कई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. यहां तक कि प्रशासन ने कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं बाढ़ की स्थिति को देखते हुए दो दिनों के लिए स्कूलों में छुट्टी तक के आदेश दे दिए गए हैं. इसी बीच नागौर के परबतसर इलाके में भारी बारिश के कारण पुलिस की गाड़ी पानी में डूब गई. 

खबर के मुताबिक बाढ़ की स्थिति को देखते हुए पुलिस का दल राहत बचाव कार्य के भादवा गांव में जा रहा था. इसी दौरान पुलिस गाड़ी तेज बहाव के कारण पानी में फंसी गई. तभी ग्रामीणों ने आकर पुलिस की मदद की और पुलिस कर्मियों को पानी में फंसी हुई गांडी से निकाला. हालांकि पुलिस की गाड़ी अभी भी पानी के बीच ही फंसी हुई है. 

बता दें कि प्रदेश के नागौर जिले में पिछले तीन दिनों से जारी बारिश का दौर आज भी जारी है. जिले में पिछले तीन दिनो से हो रही बारिश का कहर आज भी देखने को मिला. नागौर जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते नागौर जिले की कई स्कूलो के मैदानो में पानी भर गयाक ग्रामीण क्षेत्रों के रास्ते बारिश के पानी से लबालब हो गएक जिसका असर लोगों के आने जाने पर हुआ.

नागौर जिले में बारिश के चलते मेड़ता रोड, मेड़ता सिटी रेलवे स्टेशन क्षेत्र की पटरियों भी पानी से डूब गई. जिसका असर रेल यातायात पर भी पड़ा. जिले में भारी बारिश की सम्भावनाओ के चलते नागौर जिला कलेक्टर दिनेश यादव ने नागौर जिले की सभी स्कूलों में दो दिनों के अवकाश की घोषणा कर दी. बारिश को लेकर किसी प्रकार की कोई जन हानि की बात सामने नहीं आई है.

वहीं प्रतापगढ़ जिले में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले चार-पांच दिन से लगातार बारिश से जिले के सभी नदी-नाले उफान पर है. धरियावद उपखंड के लोदिया पंचायत में वडोर नदी उफान पर है. जिससे मुंगाना का संपर्क टूट गया है. कई लोग पुल पर फंसे हुए हैं. यहां तक कि पुष्कर सरोवर के जलस्तर में भी बारी बारिश से 10 फिट का इज़ाफ़ा हो चुका है. यदि कुछ घंटे लगातार जारी रही बारिश तो बाढ़ के हालात बन जाएंगे. वहीं अजमेर में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी है जिसके चलते बारिश आफत बन गई है कई निचले इलाकों में बारिश का पानी भर गया है. 

जबकि कई इलाकों में तो कमर तक पानी बह रहा है इसके चलते लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है. बारिश के चलते तमाम दुकानें बंद है और कई इलाकों में तो कर्फ्यू जैसे हालात बने हुए हैं. लगातार बारिश के चलते देर रात को ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह को जोड़ने वाली वीआईपी नई सड़क पर पहाड़ का मलबा ढह गया जिसके चलते रोड बाधित हो गई. लगातार हो रही बारिश के बाद जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है.