वनपाल एवं वनरक्षक भर्ती 2020: RSSB की ओर से निकाली गई भर्ती, सिलेबस का है इंतजार

 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी अभी तक भर्ती का सिलेबस जारी नहीं किया गया है, जिसके चलते प्रदेश के सैकड़ों बेरोजगार असमंजस की स्थिति में हैं.

वनपाल एवं वनरक्षक भर्ती 2020: RSSB की ओर से निकाली गई भर्ती, सिलेबस का है इंतजार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: करीब 7 साल के लंबे इंतजार के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से वनपाल एवं वनरक्षक भर्ती परीक्षा (Forester and Forest Guard Recruitment Examination) की विज्ञप्ति निकाली गई. जनवरी के अंतिम सप्ताह तक इस भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया चली.

यह भी पढ़ें- कांस्टेबल भर्ती 2018 की OMR शीट में गड़बड़ी, Rajasthan Highcourt ने दिए जांच के आदेश

 

करीब 1100 पदों पर निकाली गई इस भर्ती में प्रदेश के सैकड़ों बेरोजगारों को अभी भी सिलेबस का इंतजार है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी अभी तक भर्ती का सिलेबस जारी नहीं किया गया है, जिसके चलते प्रदेश के सैकड़ों बेरोजगार असमंजस की स्थिति में हैं.

यह भी पढ़ें- तीन योजनाएं ला रही है Gehlot सरकार, महिलाओं, युवा और विशेष योग्यजनों को मिलेगा रोजगार

 

सिलेबस जारी करवाने की मांग को लेकर बेरोजगारों ने कई बार बोर्ड कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा लेकिन अभी तक भी बोर्ड की ओर से सिलेबस जारी नहीं किया गया है. 

भर्ती से जुड़े अभ्यर्थी नरेंद्र मीणा (Narendra Meena) ने बताया कि "7 साल बाद निकली इस भर्ती में अभी तक सिलेबस जारी नहीं होने के चलते तैयारी नहीं हो पा रही है तो वहीं बोर्ड कार्यालय के भी लगातार चक्कर काटे जा रहे हैं. ऐसे में जल्द से जल्द इस भर्ती का सिलेबस जारी कर सैकड़ों बेरोजगारों को राहत देनी चाहिए."