राजस्थान: गहलोत सरकार ने सड़कों के सुधार को लेकर हुई गंभीर, उठाया यह कदम...

राजस्थान में सड़कों की बेहतर स्थिति बनी रहे इसके लिए मुख्यमंत्री ने 100 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट को मंजूरी दी है.

राजस्थान: गहलोत सरकार ने सड़कों के सुधार को लेकर हुई गंभीर, उठाया यह कदम...
सीएम ने राज्य में राष्ट्रीय ग्रामीण आर्थिक परिवर्तन परियोजना लागू करने को मंजूरी दे दी है.

जयपुर: राजस्थान सड़कों की स्थिति बेहतर बनी रहे इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेहद गंभीर नजर आ रही है. सीएम ने सड़कों के रख-रखाव के लिए 100 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट को मंजूरी दी है. इसके अलावा सीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों मैं महिलाओं और युवाओं की उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के मकसद से ग्रामीण आर्थिक परिवर्तन योजना के लिए भी बजट जारी किया है.

राजस्थान में सड़कों की बेहतर स्थिति बनी रहे इसके लिए मुख्यमंत्री ने 100 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट को मंजूरी दी है, इसके अलावा राष्ट्रीय ग्रामीण आर्थिक परिवर्तन परियोजना के लिए भी 2286 लाख रुपए के की वित्तीय स्वीकृति जारी की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य राजमार्गों तथा मुख्य जिला सड़कों सहित अन्य सड़कों के रख-रखाव एवं मरम्मत कार्य के लिए 100 करोड़ रूपए के अतिरिक्त प्रावधान को स्वीकृति दी है. 

बता दें कि, सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इन सड़कों के रख-रखाव के लिए तथा नए कार्या के लिए प्रस्ताव भिजवाए थे. गहलोत की स्वीकृति से प्रदेश के राज्य राजमार्गों, मुख्य जिला सड़कों, ग्रामीण एवं शहरी सड़कों का मरम्मत कार्य हो सकेगा. इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में राष्ट्रीय ग्रामीण आर्थिक परिवर्तन परियोजना लागू करने को मंजूरी दे दी है. 

अशोक गहलोत ने इस योजना के तहत वर्ष 2019-20 में 2286 लाख रूपए का विभिन्न बजट मदों में अतिरिक्त प्रावधान करने की स्वीकृति दी है. गौरतलब है कि भारत सरकार तथा राज्य सरकार के 60 अनुपात 40 के फंडिंग पैटर्न वाली यह परियोजना ग्रामीण गरीब महिलाओं और युवाओं में उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से प्रारंभ की जानी है. 

इस योजना का लक्ष्य उद्यमों के निर्माण के साथ-साथ स्टार्टअप के लिए वित्त का उपयोग करने के लिए एक मंच बनाकर उद्यम विकास कार्यक्रमों को बढ़ावा देना है. उम्मीद है इन दोनों घोषणाओं से राजस्थान में विकास परियोजनाओं को और बेहतर बनाने में मदद मिल पाएगी.