close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर गहलोत सरकार जल्द फाइनल करेगी नामों की सूची

पार्टी की मजबूती इसी तरीके से बनी रहे इसके लिए सरकार इसी महीने लोकसभा चुनाव के लिए नाम फाइनल कर दिल्ली भेजेगी

राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर गहलोत सरकार जल्द फाइनल करेगी नामों की सूची
पार्टी के पदाधिकारियों से सभी 25 लोकसभा सीट का फीडबैक लिया गया है

जयपुर: राजस्थान में बतौर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर सचिन पायलट को पांच साल पूरे हो गए है. इन पांच सालों में सचिन पायलट ने पार्टी को नए सिरे से खड़ा किया और पार्टी के कार्यकर्ताओं में नया जोश भरा. जिसकी बदौलत राजस्थान में ना केवल पार्टी मजबूत हुई बल्कि राजस्थान में सत्ता में भी आई. विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब सचिन पायलट की अगली चुनौती राजस्थान में 25 लोकसभा सीटे फतह करना है.

पार्टी की मजबूती इसी तरीके से बनी रहे इसके लिए कांग्रेस इसी महीने लोकसभा चुनाव के लिए नाम फाइनल कर दिल्ली भेजेगी. किसान रैली के बाद राहुल गांधी फरवरी में एक बार फिर से राजस्थान दौरे पर रहेंगे. लोकसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी की यह दूसरी रैली होगी और 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव में जीत के इरादे से राजस्थान में रैली होगी. इन्ही उम्मीदों और ऐसे ही जोश को बरकरार रखते हुए सचिन पायलट का पीसीसी दफ्तर पर जोरदार स्वागत हुआ. 

पांच साल का कार्यकाल पूरा होने पर सचिन पायलट ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनका अभिवादन किया. इस दौरान सचिन पायलट ने पांच साल के कार्यकाल पूरा करने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी. वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यकाल की सराहना करते हुए उनका फूल गुलदस्तों से स्वागत किया.अब कांग्रेस लोकसभा सीटों को लेकर नाम फाइनल करने में जुटी हुई है.

कांग्रेस के महासचिव, आब्जर्वर और पार्टी के पदाधिकारियों से सभी 25 लोकसभा सीट का फीडबैक लिया गया है. इसी महीने के आखिरी में सभी सीटों पर नाम फाइनल करे दिल्ली भेजे जाएंगे. पीसीसी चीफ सचिन पायलट का कहना है कि 'पार्टी के हर स्तर पर प्रत्येक लोकसभा चुनाव का फीडबैक लिया गया है. इसी महीने पार्टी सभी नामों पर अंतिम मुहर लगातार दिल्ली भेजी जाएगी. जिससे पार्टी इसी मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव में उतर सके.'

इसके अलावा पांच साल पूरा होने पर सचिन पायलट ने कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि 'इन पांच सालों में पार्टी के हर कार्यकर्ता ने पार्टी को मजबूत बनाने का काम किया. अब सरकार बनने के बाद हमारी जिम्मेदारी भी दुगुनी बढ गई है और जनता की अपेक्षाएं भी. नई सरकार के लिए लोगों में नया उत्साह, नया जोश है इसलिए पार्टी जनता की उम्मीदों पर जरूर खरा उतरेगी. पार्टी के कार्यकर्ताओं की खून पसीने की मेहनत का ही परिणाम है कि आज राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है.' अब देखना यह होगा कि पार्टी कौनसे चेहरों पर दांव लगाती है और कौन से दिग्गजों पर भरोसा जताती है.