close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पहलू खान हत्‍याकांड मामले में राजस्‍थान सरकार का बड़ा कदम, जांच के लिए SIT बनाई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी इस फैसले पर अपनी हैरानी जता चुकी हैं. अब राजस्‍थान सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए मामले की जांच के लिए एसआईटी गठन का फैसला लिया है.

पहलू खान हत्‍याकांड मामले में राजस्‍थान सरकार का बड़ा कदम, जांच के लिए SIT बनाई

व‍िष्‍णु शर्मा, जयपुर: पहलू खान हत्‍याकांड मामला एक बार फिर गर्मा गया है. राजस्‍थान की निचली कोर्ट ने इस मामले में सभी आरोपियों को रिहा कर दिया है. इसके बाद से ही राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार सभी के निशाने पर है. यहां तक कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी इस फैसले पर अपनी हैरानी जता चुकी हैं. अब राजस्‍थान सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए मामले की जांच के लिए एसआईटी गठन का फैसला लिया है.

नितिनदीप बल्लगन की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की गई है. बल्लगन एसओजी में उपमहानिरीक्षक पुलिस हैं. सीआईडी सीबी के एसपी रणधीर सिंह और सुनील कुमार एएसपी एसआईटी में शामिल हैं. मामले में खामियों की हर एंगल से जांच अब एसआईटी करेगी. प्रकरण में जिम्मेदारों की भूमिका भी तय करेगी.

पहलू खां मामले में आरोपियों के बरी होने के बाद अपनों से ही घिरी सरकार
इस मामले में प्रियंका गांधी ने कोर्ट के फ़ैसेल पर हैरानी जताई. वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राजस्‍थान सरकार को लापरवाह बताया. बता दें कि राजस्‍थान में बीएसपी विधायकों ने सरकार को समर्थन दिया हुआ है. वहीं  बीजेपी ने सरकार पर तुष्टीकरण के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस के प्रतापसिंह ने बीजेपी को आईना दिखाया. वह बोले- बीजेपी की आत्‍मा मर चुकी है. बीजेपी सिर्फ वोट की राजनीति कर रही है.