राजस्थान: PM मोदी से मिले राज्यपाल कलराज मिश्रा, कई अहम मुद्दों पर की चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी को राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुलाकात के दौरान एक वर्ष की उपलब्धियों की प्रकाशित पुस्तक 'नई सोच-नए आयाम' भी भेंट की. 

राजस्थान: PM मोदी से मिले राज्यपाल कलराज मिश्रा, कई अहम मुद्दों पर की चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्यपाल कलराज मिश्र ने की मुलाकात.

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की. कलराज मिश्र की प्रधानमंत्री मोदी से यह शिष्टाचार भेंट थीं. इस दौरान राज्यपाल मिश्र ने प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (New Education Policy) के क्रियान्वयन, उच्च शिक्षा में गुणवत्ता के लिए किए जा रहे राजभवन के प्रयासों, जनजातीय कल्याण और राज्य में कलाकारों एवं सांस्कृतिक उन्नयन के लिए उठाए गए कदमों आदि महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की.

उन्होंने प्रधानमंत्री से राजस्थान में कोरोना की स्थिति के बारे में भी चर्चा की. प्रधानमंत्री मोदी को राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुलाकात के दौरान एक वर्ष की उपलब्धियों की प्रकाशित पुस्तक 'नई सोच-नए आयाम' भी भेंट की. उन्होंने कोरोना (Corona) जागरूकता के लिए राजभवन की पहल, जनचेतना के लिए आम जन को निरंतर सजग रहने के लिए किए जा रहे प्रयासों के साथ ही कोरोना काल में 175 वर्चुअल कॉन्फ्रेंस, बैठकों और किए जा रहे दीक्षांत समारोहों के बारे में भी अवगत कराया. 

कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) की प्रधानमंत्री के साथ आधे घंटे से भी अधिक चर्चा हुई. इस दौरान उनके साथ प्रदेश की प्रथम महिला सत्यवती मिश्र भी मौजूद थीं. इसके अलावा राज्यपाल कलराज मिश्र ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से भी मुलाकात की.