राजस्थान: राज्यपाल, राष्ट्रपति को देंगे राज्य में कोरोना के हालातों की जानकारी

 राज्यपाल कलराज मिश्र राज्य में कोविड-19 की स्थिति, इस कार्य में रेड क्रॉस, सिविल सोसायटी व स्वयंसेवी संस्थाओं की भूमिका के बारें में भी राष्ट्रपति को बतायेंगे.

राजस्थान: राज्यपाल, राष्ट्रपति को देंगे राज्य में कोरोना के हालातों की जानकारी
राजस्थान सहित नौ राज्यों के राज्यपाल राज्य की स्थिति को विस्तार से प्रस्तुत करेंगे.

जयपुर: राज्यपाल श्री कलराज मिश्र देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को राज्य में कोरोना की स्थिति और इस वैश्विक बीमारी से राज्य को बचाने के लिए किये जा रहे उपायों व नवाचारों के बारे में बतायेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र शुक्रवार 27 मार्च को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को राज्य में कोरोना की स्थितियों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे.

खबर के मुताबिक, राज्यपाल कलराज मिश्र राज्य में कोविड-19 की स्थिति, इस कार्य में रेड क्रॉस, सिविल सोसायटी व स्वयंसेवी संस्थाओं की भूमिका के बारें में भी राष्ट्रपति को बतायेंगे. साथ ही, इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए राज्य में किये जा रहे प्रयासों व नवाचारों के बारे में विस्तार से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को बतायेंगे.

बता दें कि, देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति शुक्रवार को सुबह 10 बजे से सभी राज्यों के राज्यपाल व उपराज्यपालों से कोविड-19 के हालातों की समीक्षा करेंगें. इसमें राजस्थान सहित नौ राज्यों के राज्यपाल व उपराज्यपाल कोरोना वैश्विक महामारी के हालातों की बारे में अपने राज्य की स्थिति को विस्तार से प्रस्तुत करेंगे.

गौरतलब है कि, राजस्थान में बुधवार को भी दो नए कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद अब यहां इस घातक वायरस के मरीजों की संख्या 40 पर पहुंच गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एक मरीज 45 वर्षीय है और जयपुर का रहने वाला है. वहीं दूसरा, 35 वर्षीय मरीज झुंझनू का है.

खबर के मुताबिक, दोनों मरीजों ने पश्चिम एशिया की यात्रा की थी. इन दोनों जगहों पर इन मरीजों के सीधे संपर्क में आए लागों को खोजा जा रहा है.

बता दें कि, इससे पहले भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में बुधवार को कोरोना वायरस के 74 नए मामले सामने आए. राजस्थान की बात करें तो यहां बुधवार को कोरोना वायरस के 2 नए मामले आए हैं. जिसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 40 हो गई है.