close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: पुलवामा शहीदों के परिवार को बड़ी राहत, गहलोत सरकार देगी जमीन

कैबिनेट की बैठक के बाद सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अब शहीदों को जमीन आवंटित करने के लिए मुख्यमंत्री को ही अधिकृत कर दिया गया है. 

राजस्थान: पुलवामा शहीदों के परिवार को बड़ी राहत, गहलोत सरकार देगी जमीन
पुलवामा हमले में राजस्थान के 5 सैनिक शहीद हो गए थे.

जयपुर: करीब 4 महीने बाद हुई गहलोत कैबिनेट की बैठक में आज सबसे बड़ा फैसला शहीदों के परिजनों को लेकर दी जाने वाली जमीन आवंटन को लेकर लिया गया. इस फैसले के बाद पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को बड़ी राहत मिली है. बैठक में शहीदों के आश्रितों को मुफ्त में जमीन आवंटित करने पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.

बता दें कि पुलवामा हमले में राज्य के 5 सैनिक शहीद हो गए थे. अब गहलोत सरकार इन सैनिकों के आश्रितों को जमीन आवंटित करेगी. कैबिनेट की बैठक में सरकुलेशन से पारित हुए 9 फैसले का कैबिनेट ने अनुमोदन किया. लोकायुक्त का कार्यकाल घटाने वाले बिल का भी कैबिनेट ने अनुमोदन कर दिया है. लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त संशोधन अध्यादेश 2019 पर मुहर लगा दी गई है. msme बिल का कैबिनेट ने किया अनुमोदन कर दिया है. 

कैबिनेट की बैठक के बाद सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अब शहीदों को जमीन आवंटित करने के मामले कैबिनेट की बैठक में नहीं आएंगे. जमीन आवंटन के लिए मुख्यमंत्री को ही अधिकृत कर दिया गया है. अब मुख्यमंत्री अपने स्तर पर ही शहीदों के परिजनों को जमीन आवंटित कर सकेंगे. खाचरियावास ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में गुड गवर्नेंस पर फोकस रहा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जिला प्रभारी मंत्रियों को अपने अपने जिले में दौरा करने के निर्देश दिए हैं.

वहीं, कैबिनेट की बैठक में सरकुलेशन से पारित हुए 9 फैसले का कैबिनेट ने किया अनुमोदन कर दिया है. लोकायुक्त का कार्यकाल घटाने वाले बिल का भी कैबिनेट ने अनुमोदन कर दिया है. लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त संशोधन अध्यादेश 2019 पर मुहर लगा दी गई है. msme बिल का कैबिनेट ने किया अनुमोदन कर दिया है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में पंचायतों के पुनर्गठन पर मंथन हुआ. कैबिनेट के एजेंडे का किया अनुमोदन कर दिया है. साथ ही बैठक में कई सारे मुद्दों पर हुई चर्चा हुई.