close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बैंसला के BJP में शामिल होने से गुर्जर समाज नाराज, समिति से निकाला बाहर

अब संघर्ष समीति ने निर्णय लिया है कि कर्नल बैंसला बीजेपी के हो गए हैं. जिसके चलते वो समाज के नहीं रहे इसलिए कर्नल बैंसला को अब गुर्जर आराक्षण संघर्ष समीति से बहार निकाला जाता है 

राजस्थान: बैंसला के BJP में शामिल होने से गुर्जर समाज नाराज, समिति से निकाला बाहर
फाइल फोटो

जयपुर: गुर्जर आरक्षण संघर्ष समीति के अगुवा रहे कर्नल किरोडी सिंह बैंसला के भाजपा में शामिल होने के कारण संघर्ष समीति के अन्य पदाधिकारीयों मे रोष व्यापत है. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समीति के उपाध्यक्ष श्रीराम बैंसला ने कहा कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला समाज को दोराहा पर छोड़कर चले गए और अपने निजी फायदे के लिए भाजपा में शामिल हो गए. जिसके चलते समीति के पदाधिकारियों सहित समाज में रोष व्यापत है. 

अब संघर्ष समीति ने निर्णय लिया है कि कर्नल बैंसला बीजेपी के हो गए हैं. जिसके चलते वो समाज के नहीं रहे इसलिए कर्नल बैंसला को अब गुर्जर आराक्षण संघर्ष समीति से बहार निकाला जाता है और नए सिरे से फिर से समीति का गठन किया जाएगा. वहीं कर्नल के साथ समिति के ही पदाधिकारी भूरा भगत और विधि सलाहकार एकवोकेट शैलेन्द्र सिंह को भी हटाने का निर्णय समीति के पदाधिकारीयों ने लिया है. 

गुर्जर समाज में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के विरोध के बाद क्या बीजेपी कर्नल का साथ लेकर प्रदेश में अपना मिशन पूरा कर पाएगी? यह अब बीजेपी के लिए बड़ा सवाल बन गया है. वहीं गुर्जर संघर्ष समीति के पदाधिकारी हिम्मत सिंह गुर्जर ने कहा कि कर्नल किरोड़ी सिंह के बीजेपी में जाने के बाद सरकार ने भी उनके साथ बात करने से इनकार कर दिया है. वहीं समाजिक न्याय एंव अधिकारिता विभाग के प्रमूख शासन सचिव अखिल अरोड़ा को सराकर ने गुर्जर आरक्षण मामले का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है. 

वहीं समीति के पदाधिकारी दिवान सिंह शेरगढ़ ने कहा कि सरकार ने पूर्व में हुए समझोते के अनुसाकर भर्तीयों मे पांच प्रतिषत आरक्षण नहीं दिया तो फिर वही गुर्जर और वही मैदान है. इस दौरान बड़ी तादाद में गुर्जर समाज के युवा भी मौजुद रहे.