close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: भू-माफिया बना हेड कांस्टेबल, प्लॉट के नाम पर सहकर्मी से हड़पे 5 लाख

खबर के मुताबिक सुरेश चंद शर्मा कोटा एंटी करप्शन ब्यूरो की स्पेशल यूनिट में बतौर हेड कॉन्स्टेबल कई वर्षों से तैनात है.

राजस्थान: भू-माफिया बना हेड कांस्टेबल, प्लॉट के नाम पर सहकर्मी से हड़पे 5 लाख
कॉन्स्टेबल पर जमीन मामले में प्लॉट के नाम पर 5 लाख रुपये हड़पने के आरोप है.

जयपुर: अक्सर पुलिस पर जमीनों के विवाद निपटाने, बदमाशों के साथ मिलकर विवादास्पद जमीनों के मामले सुलझाने के आरोप लगते है. एक बार फिर प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी करने के संगीन आरोप खाकी पर लगे है जिससे खीकी को शर्मसार होना पड़ा है. ये किसी कीटनाशक में कीड़े लगने जैसा है और आरोप भी एसीबी के हेड कॉन्स्टेबल पर लगे है. 

खबर के मुताबिक सुरेश चंद शर्मा कोटा एंटी करप्शन ब्यूरो की स्पेशल यूनिट में बतौर हेड कॉन्स्टेबल कई वर्षों से तैनात है. यूं तो ये भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्य करने के लिए यहां तैनात किए गए है, लेकिन जमीनों का कारोबार इन्हें खूब रास आ रहा है. जमीनों के फर्जीवाड़े में खुद भ्रष्टाचार के दल दल में आकंठ डूबे हुए है. इन पर जमीन मामले में प्लॉट के नाम पर 5 लाख रुपये हड़पने के आरोप है.

वहीं आरोप लगाने वाला कोई गैर नहीं है वो भी खुद जवाहर नगर थाने में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है. नयापुरा थानाधिकारी संजय रॉयल ने बताया कि पिछले दिनों जवाहर नगर थाने के एक कांस्टेबल बुद्धि प्रकाश ने शिकायत दी थी कि एसीबी स्पेशल यूनिट के हैड कॉन्स्टेबल ने प्लॉट दिलवाने के नाम पर उससे 5 लाख रुपये हड़प लिए और प्लॉट भी नहीं दिया.

जिस पर नयापुरा थाना पुलिस ने आरोपी हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार ये कोई पहला मामला नहीं है जब सुरेश शर्मा पर जमीन की धोखाधड़ी के आरोप लगे है पहले भी 3-4 मामले थाने तक पहुंच चुके है. 

सवाल अब ये है कि जब एक हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ धोखाधड़ी के 3-4 मामले अलग अलग थानों में पहुंच चुके है तो फिर ऐसे दाग़दार पुलिसकर्मी को अब तक एसीबी जैसे महत्वपूर्ण संस्थान में आखिर क्यों रख रखा है. हालांकि पुलिस महकमें ने 25 दिन चक्कर कटाने के बाद हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.