राजस्थान: लगातार बारिश से कई जगहों पर गिरे मकान, बढ़ रही लोगों की परेशानी

वहां मौजूद लोगों ने ग्राम पंचायत सरपंच और प्रशासनिक अधिकारियों को इस घटना से अवगत करवाया. 

राजस्थान: लगातार बारिश से कई जगहों पर गिरे मकान, बढ़ रही लोगों की परेशानी
प्रतीकात्मक तस्वीर

पदमपुर: पदमपुर के बीझबायला में बरसात के कारण अचानक मकान की छत गिर गई. हालांकि, परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए. परिवार के सदस्य कमरे से बाहर निकले ही थे की अचानक छत गिर गई. तेज धमाके की आवाज से आसपास के लोग इक्क्ठे हो गए. पक्के कमरे की छत नीचे गिरने से कमरे में रखा सामान पूरी तरह से टूट गया. 

वहां मौजूद लोगों ने ग्राम पंचायत सरपंच और प्रशासनिक अधिकारियों को इस घटना से अवगत करवाया. सूचना पाकर मौके पर बीझबायला सरपंच देवीलाल भांभू और प्रशासनिक अधिकारियों में पटवारी गजानंद मीणा उप तहसील से सुखदेव सिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश अरोड़ा सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे और हुए नुकसान का जायजा लिया. 

वहीं मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में भी लगातार कुछ दिनों से तेज हो रही बारिश के कारण कहीं खुशी तो कहीं गम ग्रामीणों को भुगतना पड़ा. तेज बारिश के कारण सिरियारी गांव के दलाराम घांची के बाड़े में अचानक दीवार गिर गई जिससे पास ही के मकान में धमाके की आवाज आई तो दलाराम के सारे सदस्य बाहर आ गए और देखा तो बाड़े की करीब 50 से 60 फीट लंबी दीवार पूरी नीचे गिर गई. 

वहीं दीवार गिर जाने के कारण पास ही दलाराम घाची के मकान पर काफी बड़ी बड़ी दरारें आ गईं. दीवार गिरी उस वक्त वहां कोई भी व्यक्ति नहीं था अन्यथा किसी भी प्रकार का बड़ा हादसा हो सकता था. ग्रामीणों ने हुए नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की है.