close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: भारत-पाक बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा, अन्य राज्यों से जुड़ने वाली सीमाएं भी सील

बॉर्डर से लगती सीमा पर बाड़मेर पुलिस ने अपनी नौकरी बढ़ा दी है. हर आने-जाने वाले वाहन की तलाशी की जा रही है. साथ ही बाहरी व्यक्तियों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

राजस्थान: भारत-पाक बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा, अन्य राज्यों से जुड़ने वाली सीमाएं भी सील
सभी पॉइंट के साथ ही मंगला टर्मिनल प्लांट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

बाड़मेर: पाकिस्तान खूफिया एजेंसी आईएसआई के 4 सदस्यों के भारत में घुसने की सूचना है. केंद्रीय खूफिया एजेंसियों से गुजरात पर आतंकी हमले संबंधी इनपुट के बाद गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है. एटीएस ने अफगानी आतंकी का स्कैच तैयार कर पुलिस अधिकारियों, जांच एजेंसियों और पुलिस थानों में भेज दिया है. इस अलर्ट के बाद राजस्थान के बाड़मेर जिले में बॉर्डर के थाने, सेना के ठिकाने और ऑइल फील्ड के ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही अब वाहनों के चेकिंग के साथ सिविल वर्दी में पुलिस हर संदिग्ध पर नजर रखी है.

बॉर्डर से लगती सीमा पर बाड़मेर पुलिस ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है. हर आने-जाने वाले वाहन की तलाशी की जा रही है. साथ ही बाहरी व्यक्तियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. इन सभी जगह पर पुलिस विशेष निगरानी रख रही है. साथ ही सभी विशिष्ट ठिकानों के आसपास सिविल वर्दी में पुलिस घूम रही है. गौरतलब है कि भारत का 25% से अधिक क्रूड ऑयल बाड़मेर जिले में निकलता है. लिहाजा सभी पॉइंट के साथ ही मंगला टर्मिनल प्लांट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. 


 एटीएस ने अफगानी आतंकी का स्कैच तैयार किया है

अफगानी आतंकी घुसने की सूचना के बाद पुलिस ने बाड़मेर जिले के लोगों से अपील की है कि अपने आसपास रहने वाले बाहरी व्यक्तियों पर विशेष तौर से नजर रखें. अगर ऐसी कोई सूचना हो तो तुरंत अपने पुलिस थाना या कंट्रोल रूम में सूचना दें. जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद बाड़मेर जिले से बॉर्डर से लगती सीमा पर सुरक्षा और खूफिया एजेंसियां के साथ पुलिस भी अलर्ट मोड पर काम कर रही है. अब आईबी के अलर्ट के बाद तो सभी एजेंसियां और पुलिस चौकन्ना हो गई है ताकि देश की सुरक्षा में परिंदा भी पर न मार सके.