राजस्थान: डिग्गी पैलेस में आखिरी बार होगा जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल, जानिए क्यों...

सीएस ने समिति के प्रतिनिधियों से साफ कहा कि इस बार अंतिम बार डिग्गी पैलेस में आयोजन की मंजूरी इसी शर्त पर दी जा रही है कि अगले साल बदले हुए स्थल पर ही आयोजन हो. 

राजस्थान: डिग्गी पैलेस में आखिरी बार होगा जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल, जानिए क्यों...
समिति ने कहा कि उन्होंने आयोजन स्थल पर फेस्टिवल की तैयारियां कर ली हैं.

जयपुर: राजस्थान के जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल इस बार अंतिम बार डिग्गी पैलेस में होगा. इसकी तैयारियों की समीक्षा को लेकर हुई बैठक में सीएस डीबी गुप्ता ने यह दो टूक निर्देश देते हुए इस पर नाराजगी जताई कि आयोजन समिति अपनी पिछली बार दी गई इस वचनबद्धता पर खरी नहीं उतरी. 

गौरतलब है कि, पिछले वर्ष भी सीएस ने बैठक लेकर जब समिति से सुरक्षा व पार्किंग, यातायात के लिहाज से अनुचित बताते हुए आयोजन स्थल को बदलने के लिए कहा था. तब समिति ने सारी तैयारियां होने की दुहाई देते हुए अगले वर्ष से आयोजन स्थल बदलने की वचनबद्धता जताई थी. सीएस ने समिति के प्रतिनिधियों से साफ कहा कि इस बार अंतिम बार डिग्गी पैलेस में आयोजन की मंजूरी इसी शर्त पर दी जा रही है कि अगले साल बदले हुए स्थल पर ही आयोजन हो. 

साथ ही, समिति ने कहा कि उन्होंने आयोजन स्थल पर  फेस्टिवल की तैयारियां कर ली हैं. प्रतिनिधियों ने कहा कि आगंतुकों के होटल और अन्य व्यवस्था कर ली गई है  और ऐसे में इस ऐन वक्त पर वे आयोजन स्थल नहीं बदल सकते.

वहीं, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने कहा कि लिटरेचर फेस्टिवल में बार लाइसेंस को लेकर चर्चा नहीं की गई. आयोजन के दौरान शराब मिलेगी या नहीं इसको लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. इसके लिए अलग से आयोजनकर्ताओं से चर्चा की जाएगी. 

गौरतलब है कि जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन जयपुर शहर में अपेक्षाकृत संकरे स्थान पर होता है. जहां पार्किंग,यातायात जाम और सुरक्षा को लेकर भारी समस्या होती है. बैठक में आज प्रमुख सचिव श्रेया गुहा, पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.