close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: जवान परवेज काठत उरी बॉर्डर पर पाक हमले में हुए शहीद, आज शेखावास पहुंचेगा शव

शहीद परवेज काठात के एक पुत्र और एक पुत्री है. शहीद परवेज के पिता मांगू काठात भी 05 ग्रेनेडीयर से हवलदार के पद से सेवानिवृत है.

राजस्थान: जवान परवेज काठत उरी बॉर्डर पर पाक हमले में हुए शहीद, आज शेखावास पहुंचेगा शव

राजसमंद/ वीनीता पालिवाल: गुरुवार को कश्मीर के उरी में पाकिस्तान की गोलीबारी में राजसमंद के शेखावास का जवान परवेज काठत शहीद हो गया. शहादत की जानकारी मिलने के बाद शेखावास में गम और गुस्से की लहर है. उम्मीद है कि शहीद का पार्थिव देह शुक्रवार को राजस्थान गांव पहुंचेगा. 

जहां पूरे सम्मान के साथ उनको देश की ओर से अंतिम विदाई दी जाएगी. गुरूवार दोपहर बाद सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर छा गई. घटना की सूचना पर भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने जिला कलेक्टर अरविन्द पोसवाल से वार्ता की. जानकारी के अनुसार शहीद हुए सैनिक परवेज काठात का जन्म राजसमन्द जिले की भीम तहसील के शेखावास में 07/01/1990 को हुआ और वह 16/11/2009 को 5 ग्रेनेडीयर में भर्ती हुआ. 

शहीद परवेज काठात के एक पुत्र और एक पुत्री है. शहीद परवेज के पिता मांगू काठात भी 05 ग्रेनेडीयर से हवलदार के पद से सेवानिवृत है. शहीद के बड़े भाई इकबाल काठात 16 ग्रेनेडीयर में तैनात हैं. वहीं शहीद परवेज के चाचा लतीफ पिता बहादूर भी भारतीय सेना की 05 ग्रेनेडीयर में सेवारत हैं.