close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: समसपुर में खुलेगा मेडिकल कॉलेज, जमीन की गई आवंटित, जल्द बजट मिलने की उम्मीद

जिला कलेक्टर रवि जैन ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की जमीन के लिए निर्देश थे कि जिला बीडीके अस्पताल की 10 किलोमीटर की परिधि में यह जमीन आवंटित करनी थी.

राजस्थान: समसपुर में खुलेगा मेडिकल कॉलेज, जमीन की गई आवंटित, जल्द बजट मिलने की उम्मीद

संदीप केडिया, झुंझुनूं: जिला मुख्यालय पर राज्य सरकार की ओर से मेडिकल खोले जाने की योजना है. जिसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है और मेडिकल कॉलेज के लिए समसपुर गांव में आठ हेक्टेयर भूमि का आवंटन किया गया है. जिला कलेक्टर रवि जैन ने बताया कि झुंझुनू में नवसृजित राजकीय मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए भूमि का आवंटन किया है. 

जिला कलेक्टर ने कॉलेज निर्माण के लिए ग्राम समसपुर में स्थित खसरा नंबर 365 रकबा 10.64 हैक्टेयर किस्म गैर मुमकिन चारागाह में से 6 हैक्टेयर और खसरा नम्बर 366 रकबा 2.53 हैक्टेयर किस्म गैर मुमकिन चारागाह में से 2 हैक्टेयर कुल 8 हैक्टेयर भूमि की किस्म खारिज कर राजस्थान भू राजस्व नियम 1963 में वर्णित शर्मों एवं उपबंधों के अध्यधीन कॉलेज निर्माण के लिए चिकित्सा विभाग को निशुल्क भूमि का आवंटन किया है. जिला कलेक्टर ने उक्त चारागाह भूमि की क्षतिपूर्ति के लिए ग्राम लुमास में स्थित खसरा नंबर 325 रकबा 17.45 हैक्टेयर किस्म बंजड में से 8 हैक्टेयर भूमि को गोचर (चारागाह) दर्ज किए जाने की स्वीकृति प्रदान की है.

10 किमी दायरे में देनी थी जमीन
जिला कलेक्टर रवि जैन ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की जमीन के लिए निर्देश थे कि जिला बीडीके अस्पताल की 10 किलोमीटर की परिधि में यह जमीन आवंटित करनी थी. समसपुर गांव में जिस जमीन का आवंटन किया गया है. वह पांच-छह किलोमीटर के दायरे में ही है. 

उम्मीद है, जल्द मिलेगा बजट
जिला कलेक्टर रवि जैन ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही इसके लिए बजट मिलेगा. उन्होंने बताया कि इसी सप्ताह सरकार को भूमि आवंटन संबंधी कागज भिजवाए गए हैं. साथ ही बजट आवंटन के साथ ही इसकी टैंडर प्रक्रिया चालू कर निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा.