close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बर्थ डे सेलिब्रेट कर रहे युवक की हत्या का मामला, हिंदू संगठन ने SP को सौंपा ज्ञापन

पिड़ावा का व्यापारी ॠषिराज जिंदल सोमवार देर रात पिड़ावा कस्बे के ग्रीन वेली रिसोर्ट के पास अपने दोस्त की बर्थ डे पार्टी में गया था.

राजस्थान: बर्थ डे सेलिब्रेट कर रहे युवक की हत्या का मामला, हिंदू संगठन ने SP को सौंपा ज्ञापन
फाइल फोटो

झालावाड़: जिले के पिड़ावा कस्बे मे सोमवार देर रात एक बर्थ डे पार्टी के दौरान वहां पहुंचे बदमाशों ने फायरिंग मे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्याकांड के बाद हिंदू संगठनों द्वारा हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हुए प्रदर्शन और बंद के बाद बुधवार को पिड़ावा कस्बे मे शांति बनी रही. कस्बे के बाजारों मे पुलिस लगातार गश्त करती रही. वहीं पुलिस की कई टीमें हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए हाड़ौती सहित सीमावर्ती मध्यप्रदेश के भी कई इलाकों में दबिश दे रही है लेकिन घटना के 24 घंटे बाद भी हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

पिड़ावा का व्यापारी ॠषिराज जिंदल सोमवार देर रात पिड़ावा कस्बे के ग्रीन वेली रिसोर्ट के पास अपने दोस्त की बर्थ डे पार्टी में गया था. इस दौरान वहां तेज आवाज मे गाना बजाने और आतिशबाजी को लेकर नाराज आरोपी युवक ने अपने साथियों के साथ अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जिसमे गोली लगने से युवक ॠषिराज जिंदल की मौके पर ही मौत हो गई. फायरिंग के बाद हत्यारे मौके से फरार हो गए.

गौरतलब है कि मृतक युवक हिंदू संगठनों से जुड़ा हुआ था. इस पर मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी पिड़ावा में तैनात किया गया है. पुलिस ने चार आरोपी युवकों इमरान, अनवर, खालिद और मजला के खिलाफ मामला दर्ज कर हत्यारों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है. उधर मृतक के शव के पोस्टमार्टम के दौरान गुस्साए कस्बे वासियों और हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पिड़ावा थाने के सामने धरना देकर प्रदर्शन भी किया और जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की थी.

कुछ हिन्दू संगठनों के लोगों ने आरोप लगया है कि आरोपियों ने हत्या से पूर्व वहां मौजूद युवाओं को धारा 370 की खुशियां मनाने का अंजाम भुगतने की धमकी दी थी. अग्रवाल समाज तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी बुधवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपिफ्तायों की जल्द गिररी की मांग की है.

वहीं झालावाड़ पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने कहा कि धारा 370 को लेकर फायरिंग की घटना की बात बेबुनियादी है. पीड़ित पक्ष ने एफआईआर में यह बात नहीं बताई. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.