राजस्थान: सचिन पायलट के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड, जताया जनता का आभार

कांग्रेस नेता सचिन पायलट अब राजस्थान में बतौर पीसीसी चीफ पर लंबे समय तक रहने वाले नेता बन गए हैं.

राजस्थान: सचिन पायलट के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड, जताया जनता का आभार
कांग्रेस नेता सचिन पायलट अब राजस्थान में बतौर पीसीसी चीफ पर लंबे समय तक रहने वाले नेता बन गए हैं.
जयपुर: कांग्रेस नेता सचिन पायलट के नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. वह राजस्थान में सबसे लंबे समय तक पीसीसी चीफ पद पर रहने वाले कांग्रेस नेता बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड परसराम मदेरणा के नाम पर था इसके साथ साथ 20 जनवरी को सचिन पायलट बतौर पीसीसीसी 6 साल भी पूरे करेंगे.
 
कांग्रेस नेता सचिन पायलट अब राजस्थान में बतौर पीसीसी चीफ पर लंबे समय तक रहने वाले नेता बन गए हैं. 20 जनवरी को सचिन पायलट को राजस्थान में पीसीसी चीफ के तौर पर 6 साल पूरे हो जाएंगे. अभी तक राजस्थान में  कांग्रेस के 71 साल के इतिहास में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर लंबे समय तक रहने का रिकॉर्ड परशुराम मदेरणा के नाम था. लेकिन अब सचिन पायलट ऐसे नेता बन गए हैं जिनका देश के तौर पर एक ही पारी में सबसे अधिक लंबा कार्यकाल हो गया है.
 
इसके अलावा 20 जनवरी को सचिन पायलट अध्यक्ष के तौर पर अपना छह साल का कार्यकाल भी पूरा करेंगे. यह भी अपने आप में एक नया रिकॉर्ड बन जाएगा. सचिन पायलट अपने इस लंबे कार्यकाल के लिए प्रदेश की जनता को और पार्टी के कार्यकर्ताओं नेताओं का आभार व्यक्त करते हैं.
 
निश्चित तौर पर इस लंबे कार्यकाल के दौरान सचिन पायलट के समक्ष कई चुनौतियां रही है. दो लोकसभा चुनाव में जहां उन्होंने करारी हार का सामना करना पड़ा. वहीं, उप चुनाव और विधानसभा चुनाव में जीत भी उनके खाते में है. पार्टी में एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के चलते कई बार पीसीसी चीफ बदलने की भी चर्चाएं चली है लेकिन हाल-फिलहाल यह सब मुद्दे शांत हैं. ऐसे में अब देखना होगा कि सचिन पायलट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के अपने कार्यकाल को कहां तक लेकर जाते हैं.