कांग्रेस मुख्यालय के कर्मचारियों ने सचिन पायलट के जन्मदिन को बनाया खास, कुछ इस तरह दी बधाई

सचिन पायलट के जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारिय़ों ने उनके जन्मदिन को कुछ इस तरह खास बना दिया.

कांग्रेस मुख्यालय के कर्मचारियों ने सचिन पायलट के जन्मदिन को बनाया खास, कुछ इस तरह दी बधाई
सचिन पायलट का 7 सितंबर को 42 साल के हो चुके हैं.

जयपुर: प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट शनिवार को 42 साल के हो गए. इस दौरान पायलट का जन्मदिन जयपुर के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में धूमधाम से मनाया गया. इससे पहले पायलट ने जयपुर के ताड़केश्वर मन्दिर और गोविन्द देवजी मन्दिर में पूजा अर्चना भी की. पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में जगह-जगह पोस्टर होर्डिंग लगाये गए. लेकिन एक होर्डिंग सबसे खास चर्चा के केंद्र में रही. वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कर्मचारियों के तरफ़ लगाया गया बधाई संदेश रहा.

नेताओं के जन्मदिन आमतौर पर शक्ति प्रदर्शन का जरिया होते हैं. सचिन पायलट का जन्मदिन भी इससे अछूता नहीं था. जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट से लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर तक और शहर के दूसरे हिस्सों में भी पायलट को जन्मदिन की बधाई देने वाले पोस्टर बैनर लगे दिखे. 

पोस्टर में लगी थी कर्मचारियों की फोटो
इस दौरान पीसीसी में कार्यकर्ताओं के बीच पायलट पहुंचे तो यहां भी उनके स्वागत के लिए नारे और होर्डिंग तैयार थे. इन सब बैनर और होर्डिंग्स के बीच एक होर्डिंग कुछ अलग ही था. बेहद सादगी भरे तरीके से पायलट को जन्मदिन की बधाई देने वाला यह होर्डिंग पीसीसी के स्टाफ की तरफ़ से लगाया गया. पीसीसी कार्यालय में लगाये गए इस होर्डिंग पर पीसीसी के सभी स्टाफ मेम्बर्स की फोटो भी थी. 

पीसीसी स्टाफ के सबसे पुराने सदस्य और पायलट के ऑफिस के दरवाजे पर तैनात रहने वाले बोदूराम, पीसीसी चीफ सचिन पायलट के पायलट और उनके ड्राइवर गोपाल चौधरी का फोटो सबसे बीच में था. इसके साथ ही कार्यालय प्रभारी और खर्चे का हिसाब किताब देखने वाले जुगल किशोर शर्मा के साथ ही पायलट के सारे कम्यूनिकेश और उनके लिए कम्प्यूटर ऑपरेटर की भूमिका निभाने वाले जयप्रकाश कुमावत,  चंद्रसिंह तंवार, अब्दुल हक़ और विनोद का फोटो भी इस होर्डिंग पर लगाया गया. 

आमतौर पर भुला दिये जाने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बाबूलाल, ताराचन्द पप्पू और सुरेश की फोटो भी पायलट को बधाई देने वाले इस होर्डिंग पर थी. पायलट ने पीसीसी में जन्मदिन मनाया तो अपने स्टाफ के इन कर्मचारियों को अपने हाथ से मिठाई खिलाई और इनके साथ फोटो खिंचवाकर स्टाफ से मिली बधाई का शुक्रिया भी अदा किया. 

प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट के जन्मदिन पर भले ही शक्ति प्रदर्शन भी हुआ हो. लेकिन स्टाफ से मिले इस प्यार से पायलट भी अभिभूत दिखे. इस बधाई संदेश ने लोगों को चर्चा के लिए एक नया मुद्दा दिया तो पायलट और पीसीसी स्टाफ की बॉन्डिंग भी सही मायनों में उजागर की.