राजस्थान: कॉनफैड की सरकारी दुकानों से लग रहा सरकार को घाटा, किराया 1 लाख और बिक्री...

शहर में निवारू रोड और स्वेज फार्म पर उपहार के शोरूम खोले गए है. बताया जा रहा है कि यह शोरूम जब से खुले है, तब से घाटे में चल रहे है.

राजस्थान: कॉनफैड की सरकारी दुकानों से लग रहा सरकार को घाटा, किराया 1 लाख और बिक्री...
शहर में निवारू रोड और स्वेज फार्म पर उपहार के शोरूम खोले गए है.

जयपुर: सहकारिता विभाग के सहकारी उपभोक्ता संघ को घाटे का सौदा बहुत रास आ रहा है. ये सौदा आज से नहीं बल्कि महीनों से जारी है. कॉनफैड द्धारा जयपुर शहर में खोले गए उपहार सुपर मार्केट मॉल्स का किराया तो लाखों का है. लेकिन बिक्री ना के बराबर है. जबकि फायदा(Profit) तो दूर दूर तक कही नजर ही नहीं आ रहा.

शहर में निवारू रोड और स्वेज फार्म पर उपहार के शोरूम खोले गए है. बताया जा रहा है कि यह शोरूम जब से खुले है, तब से घाटे में चल रहे है. लेकिन इसके बावजूद भी कॉनफैड को घाटे को सौदा बेहद पंसद है. शोरूम का किराया लगभग 1 लाख 80 हजार है. लेकिन यहां से बिक्री केवल 10 हजार रूपए की हो रही है. इसके बावजूद भी ये शोरूम बंद नहीं हो रहे. 

लेकिन सहकारिता विभाग की कॉनफैड उपक्रम महीनों से लाखों के घाटे के बावजूद भी शोरूमों को चला रही है. क्योंकि इन शोरूमों को चलाने का खर्चा को सरकारी खजानें से खर्च हो रहा है. बाजार से सस्ती दरों पर सामान बेचने का दावा करने वाली कॉनफैड के इन उपहार सुपर मार्केट की हालत बेहद खराब है.

LIVE TV देखें:

जयपुर के निवारू रोड पर उपहार सुपर मार्केट शोरूम का एक महीने का किराया 1 लाख 80 हजार रूपए है, लेकिन जब से ये शोरूम खुला है, तब से ये घाटे में ही था. यानि इस स्टोर पर पिछले सात महीने में 12 लाख 53 हजार रूपए खर्च करने पर केवल 3 लाख 45 हजार रूपए ही बिक्री हो पाई. इस स्टोर पर नवम्बर में 54 हजार, दिसंबर में 81 हजार, जनवरी में 70 हजार, फरवरी में 66 हजार, मार्च में 36 हजार, अप्रैल में 23 हजार और मई में केवल 10 हजार रूपए की बिक्री हो पाई है.

स्वेज फार्म के उपहार सुपर मार्केट शोरूम को फरवरी में खोला गया था,जिसका हर महीने का किराया 1 लाख 76 हजार रूपए सहकारिता विभाग देता है. लेकिन आजतक इस शोरूम ने भी एक रूपए नहीं कमाया. अब तक इस शोरूम से 16 लाख से ज्यादा का घाटा हुआ है.

विभाग के मंत्री उदयलाल आंजना का कहना था कि मैंने अधिकारियों को ये निर्देश दिए थे कि यदि एक महीने में इन स्टोर्स से लाभ नहीं हुआ तो इनकों बंद कर दिया जाए,लेकिन अफसरों से मुझसे एक महीने का समय और मांगा था,अब जल्द मीटिंग बुलाकर इन स्टोर्स को बंद किया जाएगा.

स्वेज फार्म के सुपर मार्केट शोरूम को लेखा जोखा
माह                    बिक्री                  घाटा
फरवरी               9 लाख 55 हजार       2 लाख 51 हजार
मार्च                 8 लाख 15 हजार       2 लाख 60 हजार
अप्रैल                4 लाख 78 हजार       2 लाख 28 हजार
मई                  5 लाख 70 हजार       2 लाख 21 हजार
जून                  3 लाख 70 हजार       2 लाख 37 हजार
जुलाई                4 लाख 19 हजार       2 लाख 21 हजार
अगस्त               3 लाख 65 हजार        2 लाख 25 हजार