close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर पहुंचे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक, गरीब नवाज की दरगाह में लगाई हाजिरी

महाराष्ट्र कांग्रेस के 6 विधायक अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पहुंचे और उन्होंने ख्वाजा के दर पर मखमली चादर व अकीदत के फूल पेश कर कामयाबी की दुआ मांगी. 

अजमेर पहुंचे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक, गरीब नवाज की दरगाह में लगाई हाजिरी
अजमेर दरगाह पर महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक.

अजमेर: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर एक ओर जहां बीजेपी(BJP) और शिवसेना(Shiv Sena) के बीच तनातनी चल रही है. तो दूसरी ओर कांग्रेस(Congress) पार्टी में विधायक दल के नेता को चुनने के लिए मरुधरा में मंथन चला. 

जहां जयपुर के रिसॉर्ट में महाराष्ट्र कांग्रेस(Maharashtra Congress) के 40 विधायकों की बैठक हुई. हालांकि इस बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव नहीं हो पाया. जिसके बाद सभी कांग्रेसी विधायकों ने अब विधायक दल के नेता का चुनाव आलाकमान पर छोड़ा दिया. 

लेकिन इस बीच जयपुर पहुंचे महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित 6 कांग्रेस विधायक राजस्थान की धरोधर से रूबरू होने निकलें. जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र कांग्रेस के 6 विधायक अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पहुंचे और उन्होंने ख्वाजा के दर पर मखमली चादर व अकीदत के फूल पेश कर कामयाबी की दुआ मांगी. इस दौरान एडीएम सिटी सुरेश सिंधी प्रशासन के साथ पुलिस बल भी मौजूद रहें. वहीं, दरगाह के खादिमों द्वारा सभी की दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया गया.

वहीं, रविवार रात कांग्रेस के 12 विधायक भारी सुरक्षा के बीच पुष्कर के जगत पिता ब्रह्मा मंदिर दर्शन के लिए जाने की खबर मिल रही है. यहां पहुंच कर कुछ विधायकों ने पूरे परिवार के साथ ब्रह्मा जी के दर्शन किये. इस दौरान विधायकों ने मीडिया से दूरी बनाई रखी.

खास बात यह रही कि महाराष्ट्र कांग्रेस विधायकों के स्वागत के लिये ज़िला या देहात कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता या पदाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्थाओं का जिम्मा सी ओ (ग्रामीण) विनोद कुमार ने संभाल रखा था. ब्रह्मा मंदिर दर्शन के बाद विधायक अजमेर के लिये रवाना हो गए. गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 नवनिर्वाचित विधायक जयपुर में राजनैतिक चर्चा के लिये पहुंचे हुए हैं. महाराष्ट्र में चुनाव के बाद सभी विधायकों की बाराबंदी की गई है. कांग्रेस विधायक राजस्थान के एक निजी होटल में रुके हैं.