close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अवैध वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों को लोगों ने पीटा, देखें Viral Video

एनएच 8 हाइवे पर पुलिसकर्मी और होमगार्ड बीच सड़क पर बजरी के ट्रकों को रुकवा कर चालकों से रुपये वसूलते हैं लेकिन, ट्रक चालकों और स्थानीय लोगों ने मिलकर पुलिस कर्मियों की धुनाई कर दी.

राजस्थान: अवैध वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों को लोगों ने पीटा, देखें Viral Video
डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने अजमेर बाईपास चौराहे पर तैनात सभी 5 यातायात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

जयपुर. राजधानी में बीच सड़क पर खाकी की चौथ वसूली का मामला सामने आया है. जिसमें कांस्टेबल और होमगार्ड ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते दिखे. ऐसे में लोगों ने बीच सड़क पर पुलिसकर्मियों को सबक सिखाते हुए जम कर धुनाई कर दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, एनएच 8 हाइवे पर पुलिसकर्मी और होमगार्ड बीच सड़क पर बजरी के ट्रकों को रुकवा कर चालकों से रुपये वसूलते हैं लेकिन, ट्रक चालकों और स्थानीय लोगों ने मिलकर पुलिस कर्मियों की धुनाई कर दी. खास बात यह है कि होमगार्ड की जेब से करीब 23 हजार रुपये की नकदी भी मिली. जिसके बाद लोगों ने दोनों घूसखोर को पकड़ कर मुरलीपुरा थाने पहुंचे गए. जहां उनके खिलाफ ट्रक चालकों ने मामला दर्ज करवाया.

वहीं डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेकर मामले में कार्रवाई करते हुए अजमेर बाईपास चौराहे पर तैनात सभी 5 यातायात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही आरोपी कांस्टेबल और होमगार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है. पांचो पुलिसकर्मियों में दरासिंह, अमरचंद, मोहनलाल, अशफाक, यशपाल और तेजपाल है.

आपको बता दें कि ये सभी पुलिसकर्मी जयपुर पुलिस लाइन में तैनात हैं और एक दिन पूर्व ही ट्रैफिक की ड्यूटी पर अजमेर बाईपास पर भांकरोटा क्षेत्र में भेजा गया था. लेकिन घूसखोरी की लत ऐसी है, कि यह मुरलीपुरा इलाके में जा पहुंचे और बीच सड़क पर चौथवसूली करने लगे. वहीं इससे पहले भी लगातार अवैध वसूली को लेकर शिकायत मिल रही थी लेकिन स्थानीय लोगों ने लाइव एक्शन की झलकियां देकर इनकी पूरी पोल ही खोल दी.