close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नीमकाथाना में लगातार हो रही तेज बारिश से लोग परेशान

आगवाड़ी, डाबला, बालाजीनगर रेलवे अंडरपास में फिर पानी भर गया है. तहसीलदार बृजेश कुमार ने बताया कि आपदा प्रबंधन को लेकर प्रशासन सतर्क है. 

राजस्थान: नीमकाथाना में लगातार हो रही तेज बारिश से लोग परेशान
अंडरपास में भरे पानी को निकालने के लिए पंप सेट लगाए गए हैं. (फाइल फोटो)

सीकर: राजस्थान के सीकर के नीमकाथाना के इलाके में बुधवार शाम पांच बजे शुरू हुई बारिश शुक्रवार को भी जारी है. कभी रुक रुक कर तो कभी तेज बारिश हो रही है. बारिश से लोगों को गर्मी से निजात तो मिला लेकिन बारिश ने जनजीवन भी अस्त व्यस्त कर दिया है. वहीं नदी नाले भी उफान पर हैं.

रायपुर नदी, काटली नदी में भी तेज पानी की आवक हो रही है. रोड पर नदी बहने से रास्ता अवरुद्ध हो गया है. जोरदार बरसात से शहरी सड़कें जलमग्न हो गई. वहीं कई घरों में पानी घुस गया. गणेश्वर, टोडा, डाबला, भूदोली, गांवड़ी में भी अच्छी बारिश हुई है. गणेश्वर में नाले उफान पर हैं. वहीं भूदोली बांध, हीरवाला बांध, दीपावास बांध में भी पानी आया है. 

कई एनीकट भर गए हैं. इसके अलावा आगवाड़ी, डाबला, बालाजीनगर रेलवे अंडरपास में फिर पानी भर गया है. तहसीलदार बृजेश कुमार ने बताया कि आपदा प्रबंधन को लेकर प्रशासन सतर्क हैं. अंडरपास में भरे पानी को निकालने के लिए पंप सेट लगाए गए हैं. इलाके के रेलवे अंडरपास में भरे पानी से अनेक गांव ढाणियों का संपर्क टूट गया है. 

बालाजी नगर रेलवे अंडरपास के पानी से आवागमन प्रभावित हैं. जिससे वाहनों की कतारे लगी हुई हैं. नीमकाथाना-डाबला रूट की बसें थम गई हैं. आगवाड़ी रेलवे अंडरपास के पानी से बहादुरसिंह वाली, मानीकाली, पाकापोठाली सहितकई ढाणियों का संपर्क टूट गया है. अगर नीमकाथाना में ऐसी बारिश आती रही तो बाढ़ के हालत आ सकते हैं. वहीं बारिश से स्कूलों का भी अवकाश घोषित कर दिया गया है.