close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: भूमाफियाओं की मनमानी से डर में लोग, जिला कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन

जमीनों के आसमान छूते भावों के कारण भूमाफियाओं की नजर इन जमीनों पर है तथा इन व आस पास की अन्य बेशकीमती जमीनों, मकानों और भवनों पर कब्जा करने पर आमादा होने से क्षेत्र की शांति भंग होने के पूरे आसार बने हुए हैं

राजस्थान: भूमाफियाओं की मनमानी से डर में लोग, जिला कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर

लाडनू: शहर के नागरिकों ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर यहां उपखंड कार्यालय पर जिला कलेक्टर के नाम पर एक ज्ञापन तहसीलदार कार्तिकेय मीणा को सौंप कर भूमाफियाओं द्वारा जमीनों और मकानों पर रातोंरात कब्जे करने की कोशिशों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. ज्ञापन में बताया गया है कि विभिन्न पुलिस थानों के हिस्ट्रीशीटर, धोखाधड़ी और छल करने के आरोपी बदमाश और भूमाफिया प्रवृति के लोगों ने यहां किल्ला परिवार के वर्षों पूर्व के खरीदसुदा और स्वामित्व के भूखंड, जिस पर चारदिवारी की हुई और लोहे का गेट लगाकर ताला लगाया हुआ था, उसका ताला तोड़ कर सुजानगढ़ निवासी बदमाश निर्मल कुमार भरतिया ने रातोंरात उस पर किन्हीं भींवाराम के नाम का साईन बोर्ड लगा दिया और जबरन कब्जा करने की फिराक में है. 

इस प्रकार शांति भंग करने की कोशिश और बदमाशी के खिलाफ पुलिस और प्रशासन द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ज्ञापन में बताया गया है कि इन भूमाफियाओं ने यहां पिछले एक दशक से अधिक समय से संचालित शहर के सबसे बड़े और श्रेष्ठ विद्यालय आदर्श विद्या मंदिर और शिव मंदिर के पास स्थित प्रजापति भवन जैसे सामाजिक स्थल व भवन पर भी कब्जा करने की कोशिश की है तथा लोगों को डराने के लिए उनके खिलाफ झूठी एफआईआर तक दर्ज करवा डाली है. 

जमीनों के आसमान छूते भावों के कारण भूमाफियाओं की नजर इन जमीनों पर है तथा इन व आस पास की अन्य बेशकीमती जमीनों, मकानों और भवनों पर कब्जा करने पर आमादा होने से क्षेत्र की शांति भंग होने के पूरे आसार बने हुए हैं तथा लोगों में असंतोष का माहौल है. ज्ञापन में लोगों की सम्पतियों की सुरक्षा किए जाने और दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है. 

ज्ञापन देने वालों में सम्पत कुमार किला, सुरेश किला, संजय कुमार किला, सराजुद्दीन, मिनाजुद्दीन, नन्दलाल प्रजापत, नरपत प्रजापत, कमल घोड़ेला, नोरतन मल प्रजापत, कैलाश चंद घोड़ेला, ओमप्रकाश प्रजापत, रामचन्द्र प्रजापत, बाबूलाल नागपुरिया, बच्छराज, बेगाराम प्रजापत, सुरेन्द्र कुमार नागपुरिया, सूरजमल प्रजापत, भीकमचंद प्रजापत, विनोद कुमार प्रजापत, रामनिवास प्रजापत, तेजपाल प्रजापत, बाबूलाल घोड़ेला, टीकमचंद घोड़ेला, मांगीलाल चैहान, जेठाराम सिवोता, निहालचंद सैनी, रमजान, विजयपाल, मो. साकिर, बुधाराम, जगदीश माली, रामावतार सैनी, सुरेश जांगिड़, हीरालाल जांगिड़, गोपाल जैन, सिकंदर खां, पप्पू जांगिड़, नरेश सिंधी, मो. सुहेल, नानक आडवाणी, राजकुमार सोनी, जाकिर हुसैन, लाल मोहम्मद, देवेन के. जोशी, मो. शरीफ, हाजी अनवर छींपा, अकबर अली आदि के नाम शामिल हैं.