close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: कार्मिक विभाग ने जारी किया आदेश, विवाद के बीच समित शर्मा समेत 10 का तबादला

सरकार ने मुग्धा सिन्हा को खाद्य नागरिक व आपूर्ति सचिव पद से हटाकर सचिव (विज्ञान व प्रौद्योगिकी) पद पर तैनात किया गया है. 

राजस्थान: कार्मिक विभाग ने जारी किया आदेश, विवाद के बीच समित शर्मा समेत 10 का तबादला
विवाद के बीच मिशन के निदेशक डा. समित शर्मा का तबादला कर दिया है.

जयपुर: राजस्थान सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में भर्ती को लेकर विवाद के बीच मिशन के निदेशक डा. समित शर्मा का तबादला कर दिया है. राज्य सरकार ने विधानसभा का सत्र शुरू होने से ठीक पहले बुधवार देर रात दस आईएएस अफसरों के तबादले किए जिनमें डा. शर्मा का नाम भी है.

कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार डा. शर्मा को एनएचएम से हटाकर श्रम विभाग में आयुक्त पद पर लगाया गया है. राज्य में एनएचएम में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 2500 पदों पर भर्ती में कथित अनियमितता का मामला इन दिनों यहां काफी चर्चा में है और भाजपा इसे बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है.

इसी तरह उदयपुर के संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा को स्वायत्त शासन सचिव पद पर लगाया गया है. उदयपुर के संभागीय आयुक्त पद पर विकास सीताराम भाले को तैनात किया गया है, वो अब तक कृषि आयुक्त थे.

सरकार ने मुग्धा सिन्हा को खाद्य नागरिक व आपूर्ति सचिव पद से हटाकर सचिव (विज्ञान व प्रौद्योगिकी) पद पर तैनात किया गया है. डा. ओमप्रकाश को कृषि आयुक्त पद पर भेजा गया है. स्वायत्त शासन विभाग में शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन को खाद्य नागरिक व आपूर्ति विभाग में शासन सचिव लगाया गया है. चिकित्सा शिक्षा विभाग में आयुक्त पद पर विरेंद्र सिंह को लगाया गया है.

आदेशों के अनुसार स्थानीय निकाय विभाग में निदेशक पवन अरोड़ा को राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त पद पर स्थानांतरित किया गया है. उज्ज्वल राठौड़ को नगर विकास न्यास उदयपुर के सचिव पद से हटाकर स्थानीय निकाय विभाग में निदेशक बनाया गया है. इसी तरह कौशल, राजस्व व उद्यमिता निदेशक निकया गोहएन को जल संसाधन विभाग में संयुक्त शासन सचिव बनाया गया है.