close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अवैध खनन को लेकर प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, कार्रवाई में 6 लोगों को किया गिरफ्तार

कार्रवाई के दौरान पुलिस और खनिज विभाग के अधिकारियों को लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा. खनन माफियाओं और खनिज विभाग के कर्मचारियों के बीच कहासुनी हो गई . 

राजस्थान: अवैध खनन को लेकर प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, कार्रवाई में 6 लोगों को किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: प्रदेश में अवैध खनन को लेकर सरकार सख्त है. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी खनिज विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर अवैध खनन को रोकने के लिए निर्देश दिए हैं. अब खनिज विभाग के अधिकारी भी बंद कमरों में एसी की हवा को छोड़कर फील्ड में काम करते नजर आ रहे हैं. 

शनिवार को राजधानी के हरमाड़ा थाना इलाके के निंदड़ गांव में खनिज विभाग और पुलिस ने अवैध खनन को लेकर संयुक्त कार्रवाई की. जिसमें 5 ट्रैक्टर और दो जेसीबी मशीन एक डम्पर को मौके से जब्त किया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस और खनिज विभाग के अधिकारियों को लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा. खनन माफियाओं और खनिज विभाग के कर्मचारियों के बीच कहासुनी हो गई . बाद में पुलिस ने 6 खनिज माफियाओं को हिरासत में ले लिया.

हरमाड़ा क्षेत्र के नींदड़ गांव में जेसीबी लगाकर अवैध ट्रैक्टर और डंपर लगाकर माइनिंग कर रहे थे जहां मौके पर जब खनिज विभाग की टीम पहुंची तो खनन माफिया भागने लगे लेकिन मौके पर पहुंची हरमाड़ा पुलिस की मदद से 6 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. फिलहाल पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है.