close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: लापता चीनी युवती मामले में पुलिस को मिली सफलता

डीसीपी नोर्च मनोज कुमार ने बताया कि चीन से 26 वर्षीय युवती ल्युशी भारत भ्रमण करने के लिए आयी थी. वह कुछ दिनों पहले ही युवती जयपुर आयी थी.

राजस्थान: लापता चीनी युवती मामले में पुलिस को मिली सफलता
शनिवार शाम को ल्यूशी घुमने के लिए बाजार में गयी थी

शरद पुरोहित/जयपुर: जयपुर से लापता हुई चीन से आयी महिला पर्यटक आखिरकार पुलिस को मिल ही गयी. कल शाम से लापता हुई विदेशी युवती की सूचना मिलते ही जयपुर पुलिस के हाथ पांव फूल गये. आनन फानन में 4 स्पेशल टीमों का गठन किया गया और रविवार दोपहर को पुलिस को विदेशी युवती को तलाश करने में सफलता मिल गई.

डीसीपी नोर्च मनोज कुमार ने बताया कि चीन से 26 वर्षीय युवती ल्युशी भारत भ्रमण करने के लिए आयी थी. वह कुछ दिनों पहले ही युवती जयपुर आयी थी. यहां पर उसकी मुलाकात कुछ अन्य चीनी पर्यटकों से हुई. ल्यूशी नाम की विदेशी युवती अन्य चीनी पर्यटकों के साथ जयपुर में रह रही थी. शनिवार शाम को ल्यूशी घुमने के लिए बाजार में गयी थी. इस दौरान उसके साथ के अन्य पर्यटक होटल लोट गये थे, लेकिन वो कुछ सामान की खरीददारी के लिए बाजार में रुक गयी थी. इस दौरान युवती का मोबाईल खराब हो गया और वो रास्ता भटक गयी. रात होने पर युवती ने सिंधी कैंप इलाके में एक होटल में कमरा किराये पर लिया और वहीं रुक गयी. सुबह होते ही युवती फिर से अपने साथियों को खोजने के लिए निकल गई. विदेशी युवती के साथियों ने इस दौरान गुमशुदगी की रिपोर्ट माणकचौक थाने में दर्ज करवा दी.

jaipur

जयपुर के 3 छात्रों ने किया सहयोग
चीनी महिला ल्यूशी सुबह चोड़ा रास्ता में पहुंची. जहां पर चाय पी रहे कुनाल, आशीष और प्रिया से उसने मदद मांगी. हालाकि ये तीनों ही चाईनीज भाषा नहीं समझ पा रहे थे जिसके चलते उन्हे पता नहीं चला कि ये लड़की लापता है. लड़कों ने ल्यूशी की मदद करते हुए उसका मोबाईल सही करवाने के लिए रायसर प्लाजा गए. मोबाईल सही नहीं हुआ तो उसे नया मोबाईल फोन खरीदने में मदद की. लेकिन चीनी महिला के पास दोस्तों के नंबर नहीं थे जिसके चलते संपर्क नहीं हो पाया. करीब 3 घंटे बाद लड़के उसे ट्यूरिस्ट हेल्प सेंटर ले जाने लगे उसी दौरान पुलिस की ओर से बनायी गयी स्पेशल टीमों को नेहरु बाजार में ल्यूशी दिखायी दी. जिसके बाद पुलिस महिला को माणक चौक थाने पर लेकर आयी.

चीनी युवती ने जताया जयपुर पुलिस का आभार
चीनी युवती ल्यूशी व उसके साथियों ने महिला के वापस मिल जाने पर खुशी जताई. ल्यूशी ने उसकी मदद करने के लिए जयपुर पुलिस का आभार जताया व उन्हें शुक्रिया कहा. पुलिस की त्वरित कार्रवाई से विदेश से आयी युवती तो वापस मिल ही गई. साथ ही जयपुर पुलिस ने एक अच्छा मैसेज भी दे दिया कि मेहमान हमारे लिए भगवान की तरह है जिनकी सुरक्षा करना पुलिस की पहली ड्यूटी है. महिला के मिलने के बाद पुलिस ने भी चैन की सांस ली.