close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजनाथ सिंह का रास्ता रोकने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

कांग्रेसी कार्यकर्ता सिरोही जिले के मानपुर एयरपोर्ट पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह को राफेल विमान सौदे से संबंधित विज्ञापन देना चाह रहे थे.

राजनाथ सिंह का रास्ता रोकने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया बल प्रयोग
करीब 100 कांग्रेसी कार्यकर्ता गृहमंत्री राजनाथ सिंह के काफिले को रोकने का प्रयास कर रहे थे. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान के सिरोही जिले के मानपुर एयरपोर्ट पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह को राफेल विमान सौदे से संबंधित एक ज्ञापन देने के लिए उनके काफिले को रोकने की कोशिश कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया. पुलिस अधीक्षक जय यादव ने 'भाषा' को बताया कि मानपुर एयरपोर्ट के पास आबूरोड तिराहे पर कांग्रेस के पूर्व विधायक संयम लोढा के नेतृत्व में करीब 100 कांग्रेसी कार्यकर्ता गृहमंत्री राजनाथ सिंह के काफिले को रोकने का प्रयास कर रहे थे, पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर उन्हें वहां से खदेड दिया.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के फिर से वहां जमा होने पर पूर्व विधायक संयम लोढा सहित करीब 50 लोगों को सीआरपीसी की धारा 129 के तहत एक बस में बिठाकर दूर स्थान पर छोड दिया गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरजीत सिंह मीणा ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता गृहमंत्री राजनाथ सिंह के काफिले को रोकने का प्रयास कर रहे थे हमने उन्हें समझाया कि गृहमंत्री को जेड केटेगिरी की सुरक्षा मिली हुई है और उन्हें आतंकवादियों से खतरा है इसलिये उनके काफिले को रोका नहीं जा सकता. 

इस बीच केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राफेल सौदे पर दावे ऐसे समय किए हैं जब वह स्वयं इन आरोपों का सामना कर रहे हैं कि उनके सहयोगी को कुछ खास उद्देश्य से कुछ धन प्राप्त हुआ.

‘आफीसर्स ट्रेनिंग एकेडमी’ में उन्होंने कहा, ‘फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति (ओलांद) को देखिए, खुद उन पर आरोप है कि उनके सहयोगी ने खास उद्देश्य से कुछ धन प्राप्त किया.’ सीतारमण ने कहा,‘यह (आरोप) सच भी हो सकता है या सच नहीं भी हो सकता है. लेकिन ऐसी स्थिति में, पूर्व राष्ट्रपति यह सब कह रहे हैं.’

(इनपुट-भाषा)