राजस्थान: कांवटिया अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद स्ट्राइक पर रेजिडेंट डॉक्टर्स

महिला चिकित्सक के साथ हुई मारपीट के वक्त सुरक्षा व्यवस्थाएं न होने के कारण और मरीज के परिजनों द्वारा अवमानना पूर्ण बर्ताव किए जाने के कारण रेजीडेंट डॉक्टर्स आज स्ट्राइक पर हैं

राजस्थान: कांवटिया अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद स्ट्राइक पर रेजिडेंट डॉक्टर्स
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान के जयपुर के कांवटिया अस्पताल में सोमवार को महिला रेजिडेंट चिकित्सक से हुई मारपीट के बाद मंगलवार को सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स स्ट्राइक पर हैं. दरअसल, मंगलवार रात को कांवटिया अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ मरीज के परिजनों द्वारा मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है.

महिला चिकित्सक के साथ हुई मारपीट के वक्त सुरक्षा व्यवस्थाएं न होने के कारण और मरीज के परिजनों द्वारा अवमानना पूर्ण बर्ताव किए जाने के कारण रेजिडेंट डॉक्टर्स आज स्ट्राइक पर हैं और कांवटिया अस्पताल के अधीक्षक को हटाने की मांग कर रहे हैं. रेजिडेंट डॉक्टर्स का कहना है कि यदि समय रहते उनकी मांगों को नहीं माना गया तो प्रदेश स्तरीय हड़ताल की जा सकती है. 

आपको बता दें, मंगलावर को महिला डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के बाद पुलिस में शिकायत की गई. जिसके बाद पुलिस द्वारा मरीज के परिजनों को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, अब तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है कि मरीज के परिजनों ने ऐसा क्यों किया और महिला डॉक्टर के साथ मारपीट क्यों की. 

गौरतलब है कि, रेजिडेंट डॉक्टर्स द्वारा की जा रही इस स्ट्राइक के चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल में सभी कार्य पूरी तरह से ठप पड़े हैं. जिसके चलते मरीजों का इलाज भी नहीं हो पा रहा है और मरीजों को काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है.