अवैध बसों के विरूद्ध राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने कसी कमर, एक्शन की तैयारी

राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने अवैध बसों के विरूद्ध में कमर कसी. रोडवेज सीएमडी नवीन जैन की अध्यक्षता बैठक में रोडवेज जोनल मैनेजरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

अवैध बसों के विरूद्ध राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने कसी कमर, एक्शन की तैयारी
फाइल फोटो

दामोदर प्रसाद, जयपुर: राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने अवैध बसों के विरूद्ध में कमर कसी. रोडवेज सीएमडी नवीन जैन की अध्यक्षता बैठक में रोडवेज जोनल मैनेजरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. रोडवेज बसों के साथ अवैध बसों के संचालन से राजस्व के भारी नुकसान हो रहा है. इन अवैध बसों के विरूद्ध में कार्रवाई करने के लिए रोडवेज के जोनल मैनेजर संबंधित जिले में जिला प्रशासन, पुलिस और परिवहन विभाग का सहयोग लेने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट हुए कांग्रेस MLA, बोले- 14 अगस्त को बेनकाब होगी BJP की साजिश

रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने जोनल मैनेजरों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्य प्रबंधक अपने आगार क्षेत्र में बिना अनुज्ञापत्र की अवैध रूप से संचालित और रोडवेज की बसों को हानि पहुंचाने वाली बसों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए सभी मुख्य प्रबंधकों को निर्देश दिया है कि अवैध व समय सारिणी का पालना नहीं करने वाली बसों की सूचना तैयार कर रोडवेज मुख्यालय भेजे.

बसों का निरीक्षण करने का अधिकार परिवहन विभाग का है क्योंकि कार्रवाई करवाने के लिए सूचना ही महत्वपूर्ण होती है, जिससे जिला प्रशासन, पुलिस तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को सहायता के लिये कहा जाये और यह कार्य आगार स्तर पर शीघ्र करवाये जाने की कार्ययोजना बनाई जाए. निजी वाहन संचालक समय सारिणी का पालन करने की बजाय राजस्थान रोड़वेज द्वारा संचालित की जा रही बसों के आगे पीछे अपनी बसों का संचालन करते हैं, जिससें रोड़वेज को भारी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है, इसके साथ ही अनेक लोक परिवहन बसों द्वारा इन दिनों अनुज्ञापत्र सिरेण्डर करने के बाद भी बसों का संचालन किया जा रहा है. इन बसों की सूचना एकत्रित कर परिवहन विभाग को अवगत कराया जाए जिससे इन पर कार्रवाई की जा सके.

ये भी पढ़ें: छात्राओं को जल्द मिलेगी इंदिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार की राशि, शिक्षा मंत्री बोले...