close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: सचिन पायलट का CM राजे पर वार, कहा- BJP ने जमकर लूटा है सरकारी खजाना

पायलट ने वसुंधरा राजे पर महलों में रहने वाली महारानी के नाम से संबोधित करते हुए बार-बार हमला बोला.

राजस्थान: सचिन पायलट का CM राजे पर वार, कहा- BJP ने जमकर लूटा है सरकारी खजाना
पायलट ने पेट्रोले के बढ़ते दाम को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

आशीष चौहान/जयपुर: राजस्थान में चुनावी प्रचार थमने से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर शब्दों के बाण छोडने में पीछे नहीं हट रही है. पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने भी इन्ही चुनावी सभाओं के बीच बीजेपी को कोसने में कोई कसर नहीं छोड रहे है .पायलट ने एक बार फिर से गौरव यात्रा का मुद्दा बीजेपी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. वहीं वसुंधरा राजे को महलों में रहने वाली महारानी से संबोधित कर बार बार सीएम पर हमला बोला.

सचिन पायलट ने सीकर के दातारामगढ में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान पायलट ने वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा पर कई सवाल उठाए. पायलट ने कहा कि महलों में रहने वाली महारानी कहती है कि मैं तो जनता के दिल पर राज करती हूं, लेकिन जब जनता का प्यार कहा चला गया था जब गौरव यात्रा के बीच महारानी को गाड़ी से हेलीकॉप्टर में सवार होना पडा था. 

सचिन पायलट ने कहा बीजेपी ने लाभार्थियों का सम्मेलन कर सरकारी खजाने से करोड़ो रूपए लुटाए. यदि यही पैसा गरीबों के लिए योजनाओं में काम आता तो कितना सही होता. लेकिन राजे सरकार ने सरकारी खजाने से जमकर लूट मचाई. इसके साथ साथ पायलट ने प्रधानमंत्री की रैलियों को भी निशाना बनाया. पायलट का कहना था कि प्रधानमंत्री की सभाओं के दौरान काले रंग की शर्ट पहनान अलॉउ नहीं था, काले रंग के कपड़े खुलवाए गए. लेकिन हमारी सभाओं में काले, नीले कोई रंग के कपड़े पहनकर आ सकते है.

सभा के दौरान सचिन पायलट ने प्रदेश में मिल रहे जनसमर्थन को लेकर कहा कि कांग्रेस को राजस्थान के हर कोने में समर्थन मिल रहा है. उन्होंने करौली, उदयपुर, गंगानगर, जयपुर समेत कई जगहों के नाम गिनाए. इतने में भीड़ से आवाज आई और टोंक. इनमें में सचिन पायलट ने टोंक में मिल रहे जनसमर्थन को लेकर कहा कि टोंक में लोगों ने मुझे कहा कि आप टोंक की चिंता छोड दो, हम आपके साथ है. आप तो बाकी की 199 सीटों पर नजर जमाए रखो. 

इस दौरान सचिन पायलट ने किसानों को लेकर भी वसुंधरा राजे पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि 5 साल पहले वसुंधरा राजे कहा थी, किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ, हमारी सरकार 10 दिन के अंदर सभी किसानों का कर्जा माफ करेगी. उन्होंने पेट्रोले के बढ़ते दाम को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उनका कहना था कि आज घी से ज्यादा पेट्रोल महंगा हो गया है. ऐसे में बीजेपी सरकार में लोगों का जीना दुश्वार हो गया. 

सचिन पायलट की सभा को सुनने के लिए लोग मकानों की घतों पर चढ़े हुए थे. पायलट ने छतों पर चढ लोगों का भी हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया. ग्रामीण लोगों में पायलट के साथ साथ साथ हेलीकॉप्टर को देखने की भी उत्सुकता देखी जा रही थी. हालांकि इस भीड़ के बावजूद कांग्रेस सत्ता की कुर्सी पर विराजमान होगी या नहीं ये तो चुनाव के परिणाम आने पर ही पता चलेगा.