राजस्थान: हनुमान बेनीवाल पर हुए हमले को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा...

सचिन पायलट ने सांसद हनुमान बेनीवाल पर हुए हमले की निंदा की. पायलट ने कहा कि चुने हुए सांसद पर हमला होना निंदनीय है. 

राजस्थान: हनुमान बेनीवाल पर हुए हमले को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा...
पायलट ने कहा यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए.

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में जवाबदेही को लेकर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज एक बार फिर से जवाबदेही के बयान को लेकर हमला बोला है. सचिन पायलट ने कहा है कि जनता ने किसी एक व्यक्ति को नहीं पार्टी को वोट दिया है और पार्टी ने ही सरकार बनाई है. सचिन पायलट ने हनुमान बेनीवाल पर हुए हमले की भी कड़ी निंदा की है.

राजस्थान में कोटा में बच्चों की मौत के मामले को लेकर सचिन पायलट की जवाबदेही के बयान को लेकर बयान बाजी लगातार जारी है. सचिन पायलट ने फिर एक बार कहा है कि राजस्थान में जनता ने किसी एक व्यक्ति को नहीं बल्कि पार्टी को वोट दिया है. पब्लिक के प्रति कोई एक व्यक्ति नहीं बल्कि पार्टी जिम्मेदार है. पार्टी ने अपने नेता और मंत्री बनाए हैं. सरकार चलाना सामूहिक जिम्मेदारी है. अगर किसी एक सदस्य को कोई दिक्कत आती है तो सामूहिक तौर पर समस्या का समाधान किया जाना चाहिए. 

सचिन पायलट ने सांसद हनुमान बेनीवाल पर हुए हमले की निंदा की. पायलट ने कहा कि चुने हुए सांसद पर हमला होना निंदनीय है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए. पुलिस सभी राजनेताओं को सुरक्षा मुहैया करवाए, यह बेहद जरूरी है.

पायलट ने निर्वाचन आयुक्त की टिप्पणी पर कहा मैं इस मामले पर अधिक नहीं कहना चाहता. निर्वाचन आयोग एक स्वतंत्र संस्था है. मैंने हमारे विभाग और सरकार की ओर से उन्हें चिट्ठी लिखी थी. हमारा विभाग चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है.

साथ ही पायलट ने कहा कि निर्वाचन आयोग संवैधानिक संस्था की तरह होती है. उसके सम्मान सम्मान को ठेस नहीं पहुंचे. यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है. चुनाव के संबंध में हमने सुप्रीम कोर्ट से राय मांगी है. चुनाव कब होंगे इसका निर्णय निर्वाचन आयोग को ही करना है.