close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान : स्कूलों ने कलेक्टर के आदेश को दिखाया ठेंगा, ठिठुरन में पढ़ रहे बच्चे

शीतलहर का कहर जारी है और अधिकांश इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहता है. राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया

राजस्थान : स्कूलों ने कलेक्टर के आदेश को दिखाया ठेंगा, ठिठुरन में पढ़ रहे बच्चे
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान में शीतलहर का दौर जारी है और कड़ाके की सर्दी के चलते कलेक्टर द्वारा स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए थे लेकिन कई स्कूलों द्वारा कलेक्टर के इन आदेशों की अवहेलना की जा रही है. एक ओर जहां कलेक्टर द्वारा पांचवी कक्षा के छात्रों की 12 जनवरी तक की छुट्टी के आदेश दिए थे तो वहीं दूसरी ओर बाकि बच्चों के लिए स्कूल टाइमिंग बदलने का भी आदेश दिया गया था. हालांकि, कई जगह पर इन आदेशों की पालना नहीं की जा रही है. 

आपको बता दें, प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी है और अधिकांश इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहता है. राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह का न्यूनतम तापमान  8 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया. कलेक्टर द्वारा सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए गए हैं लेकिन कई स्कूल इन आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं. 

इनमें से अधिकतर स्कूल सीबीएसई बोर्ड के बताए जा रहे हैं. जिनमें बच्चों को इस कड़ाके की सर्दी में भी जाना पड़ रहा है. 

अगले एक सप्ताह तक ठंड रहने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले एक सप्ताह तक इसी प्रकार का मौसम बना रहने की संभावना है. साथ ही कई जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ मावठ के भी आसार हैं जिसके चलते फसलों को नुकसान होने की भी संभावना जताई जा रही है.