close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बीमार व्यक्ति को चारपाई पर ले जाना पड़ता है अस्पताल, पक्की सड़क न होने से परेशान लोग

बीमार व्यक्ति को चार किलोमीटर तक चारपाई तक ले जानें के बाद सड़क तक पहुंच पाते हैं. तब जाकर कोई वाहन से शाहाबाद चिकित्सालय तक मरीजों को चिकित्सालय तक पहुंचाया जाता है. 

राजस्थान: बीमार व्यक्ति को चारपाई पर ले जाना पड़ता है अस्पताल, पक्की सड़क न होने से परेशान लोग

राम मेहता, बारां: जिले के शाहबाद ग्राम पंचायत क्षेत्र के विरमानी गांव जाने के लिए पक्की सड़क का अभाव है. नदी नालों पर पुलिया निर्माण नहीं हुआ है. जिसके चलते गांववासियों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है और बारिश के मौसम में हालात और बदतर हो जाते हैं. बरसात के मौसम में गांव में अगर कोई बीमार पड़ जाता है तो उसे चारपाई पर लेटाकर अस्पताल ले जाना पड़ता है.

बीमार व्यक्ति को चार किलोमीटर तक चारपाई तक ले जानें के बाद सड़क तक पहुंच पाते हैं. तब जाकर कोई वाहन से शाहाबाद चिकित्सालय तक मरीजों को चिकित्सालय तक पहुंचाया जाता है. ऐसें में प्रसूता महिलाओं को भारी परेशानी होती है. ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के मौसम में कच्चे रास्ते में मोटरसाइकिल ठीक से नहीं चल पाती है. 

नदी नालों से मोटरसाइकिल को निकालना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में मजबूरी में ग्रामीण चारपाई पर बीमार व्यक्तियों को लिटाकर अस्पताल ले जाते हैं. लोग लंबे समय से गांव को जोड़ने वाले सड़क मार्ग को पक्का निर्माण कराने की मांग करते आ रहे हैं लेकिन अभी तक लोगों की मांग पूरी नहीं हुई है. लोगों ने विरमानी गांव के लिए पक्की सड़क निर्माण कराने की सरकार से मांग की है.