close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: 27 अगस्त को होंगे छात्र संघ चुनाव, यूनिवर्सिटी कैंपस में शुरू हुई राजनीतिक हलचल

बाड़मेर के पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनावो की रणभेरी बज चुकी है. आगामी 27 अगस्त को होने वाले चुनावों के लिए कॉलेज के विद्यार्थी जहां जोश में है वहीं चुनावों को लेकर केम्पस में भी हलचल नजर आने लगी है.

राजस्थान: 27 अगस्त को होंगे छात्र संघ चुनाव, यूनिवर्सिटी कैंपस में शुरू हुई राजनीतिक हलचल

भूपेश आचार्य, बाड़मेर: राजस्थान में कॉलेज में छात्र संघ के चुनाव को लेकर टकटकी शुरू हो गई है. आलम यह है कि राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय में बाड़मेर जिले के सबसे बड़े महाविद्यालय में एबीवीपी ने पहले बाजी मारते हुए अपना पैनल घोषित कर दिया है. वहीं एनएसयूआई ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन इस बार का चुनाव बेहद खास होने वाला है ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य में कांग्रेस की सरकार है तो वहीं हाल ही में मोदी ने लोकसभा चुनाव में जबरदस्त तरीके से डंका बजाया था अब छात्र संघ चुनाव देखना बेहद दिलचस्प होगा.

बाड़मेर के पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनावो की रणभेरी बज चुकी है. आगामी 27 अगस्त को होने वाले चुनावों के लिए कॉलेज के विद्यार्थी जहां जोश में है वहीं चुनावों को लेकर केम्पस में भी हलचल नजर आने लगी है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जहां कमला चौधरी को अध्यक्ष पद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं दूसरी तरफ एनएसयूआई ने दीपेंद्र जाखड़ को चुनावी मैदान में अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतारा है. 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई दोनों ने ही शेष पैनल की घोषणा नहीं की है. शेष पदों पर दोनों छात्र संगठन जल्द ही प्रत्याशी घोषित करेंगे. बाड़मेर के पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनावो में लम्बे समय बाद अध्यक्ष पद के लिए एक छात्रा को प्रत्याशी बनाया है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद के लिए कमला चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया है. वायुसैनिक की बेटी कमला चौधरी का कहना है कि विद्यार्थी हित उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी. अपने पहले साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की समस्याओं के निवारण के लिए वह वचनबद्ध है. उनका कहना है कि 27 तारिख को मतदान है उससे पहले वह कॉलेज के हर विद्यार्थी से रूबरू होकर अपनी बात और अपने मुद्दे उनके सामने रखेंगी. 

बाड़मेर पीजी कॉलेज के छात्रसंघ चुनावो के लिए एनएसयूआई ने दीपेंद्र जाखड़ को अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया है. टिकट मिलने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में दीपेंद्र जाखड़ ने छात्रहित को सर्वोपरि बताया है. उन्होंने कहा कि पीजी कॉलेज के विद्यार्थियों की समस्याओं पर वह काम करेंगे. उन्होंने एनएसयूआई संगठन और प्रदेशाध्यक्ष को धन्यवाद देते हुए हर वक्त छात्र हित मे संघर्ष करने की बात कही है. दीपेंद्र ने कहा कि बीते 4 साल से वह एनएसयूआई से जुड़ा हुआ है और हमेशा से विद्यार्थियों के मुद्दों को आगे रखते रहे है. 

दोनों ही छात्र संगठनों के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे है लेकिन असली रण 27 को कॉलेज में होगा. देखने वाली बात यह होगी कि विद्यार्थी किसे अपना छात्र नेता बनाते है.