बढ़ी लोगों की परेशानी, शीत लहर और बारिश से फिर गिरा राजस्थान का तापमान

गुरुवार की शाम अचानक मौसम बदलने के साथ ही एक बार फिर से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई

बढ़ी लोगों की परेशानी, शीत लहर और बारिश से फिर गिरा राजस्थान का तापमान
फाइल फोटो

जयपुर/ ललित कुमार: प्रदेश में इस समय मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला बदला नजर आ रहा है. बीते एक सप्ताह से मौसम ने अपने कई रंग दिखाए. बीते सप्ताह जहां बारिश और ओलावृष्टि के चलते प्रदेश मे रात का तापमान करीब 5 डिग्री पर पहुंच गया था. तो वहीं दिन का तापमान करीब 19 डिग्री पहुंचने से लोगों को कड़ाके की सर्दी झेलनी पड़ी थी लेकिन बीते दो दिनों से मौसम में अचानक हुए बदलाव से बाद लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिली.

हालांकि, गुरुवार की शाम अचानक मौसम बदलने के साथ ही एक बार फिर से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई तो, वहीं सुबह सुबह चली ठंडी हवाओं के चलते सुबह के तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की गई. गुरुवार को प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में हल्की से तेज बारिश के साथ सीकर और झुंझनूं के कई हिस्सों में ओले भी गिरे. 

श्रीगंगानगर में सबसे ज्यादा 3.8 एमएम बारिश दर्ज की गई तो वहीं जयपुर में भी करीब 2 एमएम बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में इस दौरान बारिश और ओले गिरने की भी संभावना है. इसके साथ ही प्रदेश में अगले कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

प्रदेश में कहीं गिरा तो कहीं बढ़ा रात का तापमान
अजमेर 11डिग्री, भीलवाड़ा 8.8डिग्री, कोटा 10.5 डिग्री, वनस्थली 9.1 डिग्री, अलवर 3.8 डिग्री, जयपुर 12.4 डिग्री, पिलानी 8.3 डिग्री ,सीकर 6.5 डिग्री, सवाईमाधोपुर 10 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 8.5 डिग्री, डबोक 8.8 डिग्री, चूरू 8.5 डिग्री, बाड़मेर 8.4 डिग्री, जैसलमेर 7.1 डिग्री, जोधपुर 8.3 डिग्री, माउंटआबू 5.5 डिग्री, फलौदी 10.6 डिग्री, बीकानेर 8.1 डिग्री, और श्रीगंगानगर में बीती रात 6.4 डिग्री रहा रात का तापमान.