राजस्थान: दूल्हे को दबंगों ने किया प्रताड़ित, दलित कहकर घोड़ी से उतारा

घटना का पला चलते ही सीएम अशोक गहलोत ने भी इस पूरे मामले को लेकर सवेदनशीलता दिखाते हुए अधिकारियों को मामले में सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए

राजस्थान: दूल्हे को दबंगों ने किया प्रताड़ित, दलित कहकर घोड़ी से उतारा
बीच बचाव करने आए बारातियों के साथ दबंगों ने मारपीट भी की

जोधपुर: प्रदेश के जोधपुर जिले के दुगर गांव में दबंगों ने फिर एक शर्मनाक घटना को अंजाम दिया है. खबर के मुताबिक बारात लेकर पहुंचे दलित दूल्हे को दबंगों ने ना केवल जाति सूचक शब्दो से अपमानित किया बल्कि बारातियों के साथ मारपीट की. इसमें एक बाराती गंभीर चोटिल हो गया. इस दौरान दलित दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया. हालांकि पुलिस दूल्हे को घोड़े से उतारने की घटना से इनकार कर रही है. 

वहीं घटना का पला चलते ही सीएम अशोक गहलोत ने भी इस पूरे मामले को लेकर सवेदनशीलता दिखाई और सीएमओ ने जोधपुर रेंज के अधिकारियों से बात कर मामले में सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले में तीन लोगों को राउंडअप किया.

रविवार की रात को जोधपुर जिले के बालेसर थाना इलाके के पुलिस कांस्टेबल सवाई राम मेघवाल की बारात दुगर गांव में नेतराम मेघवाल के घर आई. बारात दुगर गांव पहुंचने पर बाराती ढोल की थाप पर नाचने लगे, इतने में गांव के जाति विशेष के लोग आए और दूल्हे को जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई यहां पर नाचने की. 

यहां तक कि बीच बचाव करने आए बारातियों के साथ दबंगों ने मारपीट भी की जिससे बाराती ओमप्रकाश का सिर फ़ूट गया. गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए. सूचना मिलने पर बालेसर पुलिस एंव आगोलाई पुलिस चौकी के जवान मौके पर पहुंचे. कुछ देर बाद बालेसर डिप्टी अजीत सिंह उदावत, शेरगढ, देचू थाना मौके पर पहुंचे स्थिति को नियंत्रण में लिया. बारातियों एंव दूल्हे को बालेसर थाने लाया गया. घायलों का बालेसर अस्पताल में मेडिकल कराया गया.

वही दूल्हे सवाईराम ने दुगर गांव निवासी सवाई सिंह, राजूसिंह, ओंकार सिंह, गुलाब सिंह, सहित दर्जन भर लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं सीएमओ से मिले निर्देश के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को राउंडअप किया. फिलहाल मौके पर शांति हैं और एहतियात के तौर पुलिस के अधिकारी मौके पर तैनात है.