close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अलवर में बस पलटने की वजह से 2 लोगों की मौत, कई लोग घायल

राज्य लोक परिवहन विभाग की एक बस के पलट जाने से दो लोगो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि करीब 12 यात्रियों के घायल होने की खबर है

राजस्थान: अलवर में बस पलटने की वजह से 2 लोगों की मौत, कई लोग घायल
अलवर से बानसूर की तरफ जा रही एक लोक परिवहन की बस पलटी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले से रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के खास दिन एक दुखद खबर सामने आई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य लोक परिवहन विभाग की एक बस के पलट जाने से दो लोगो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि करीब 12 यात्रियों के घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि अलवर से बानसूर की तरफ जा रही एक लोक परिवहन की बस तातारपुर चौराहे से अलवर की तरफ एक पेट्रोल पंप के पास पलट गई थी.
 

बताया जा रहा है कि सवारियों से खचाखच भरी बस काफी तेज गति से आ रही थी. इसके अलावा सवारियों को ज्यादा से ज्यादा लेने की होड़ में दौड़ रही बस का ओवरटेक करते समय बैलेंस बिगड़ गया और बस तीन पलटी खा गई. इस भीषण सड़क हादसे में दो सवारियों के मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. मृतकों की पहचान हो चुकी हैं. मृतकों में गोवर्धनपुरा कोटपूतली निवासी मनोज पुत्र बनवारी लाल एवं चिंकू पुत्र इब्राहिम निवासी चांदोली की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं करीब 12 यात्री घायल हो गए जिन्हें अलवर के राजकीय सामान्य चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

घटना की खबर मिलते ही श्रम मंत्री टीकाराम जूली भी अस्पताल पहुंचे और हालात का जायजा लिया. इस दौरान अलवर एसपी परिस देशमुख भी अस्पताल पहुंचे. वहीं घटनास्थल पर बस पलटने से हाहाकार मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की मदद से बस को सीधा कर हादसे की वजह से जाम हुड़ सड़क को फिर से खुलवाया और आवागमन को फिर से सुचारु करवाया. इस घटना ने एक बार फिर सवाल खड़ा कर दिया है कि अलवर लोक परिवहन की बसें सड़क पर आखिर कब तक बेपरवाह होकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करती रहेंगी.

इस सड़क दुर्घटना से संबंधित एक बात और सामने आई है. जानकारी के मुताबिक बस चालक पर शराब पीकर बस चलाने की बात भी सामने आ रही है. इस बारे में एसपी अलवर परिस देशमुख का कहना था कि इस संबंध में जांच कर कार्यवाही की जाएगी. घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे राजस्थान के श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने भी कहा कि शराब पीकर बस चलाने वाले चालाक के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी.