Rajasthan University में 15 जुलाई हैं Exams, NSUI अभी भी अड़ा अपनी मांग पर

राजस्थान विश्व विद्यालय में 15 जुलाई से यूजी, पीजी और सेमेस्टर की फाइनल ईयर की परीक्षाओं शुरू होने जा रही है.

Rajasthan University में 15 जुलाई हैं Exams, NSUI अभी भी अड़ा अपनी मांग पर
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान विश्व विद्यालय में 15 जुलाई से यूजी, पीजी और सेमेस्टर की फाइनल ईयर की परीक्षाओं शुरू होने जा रही है, लेकिन दूसरी ओर छात्र संगठन एनएसयूआई लगातार परीक्षाओं को स्थगित कर विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग पर अड़ा हुआ है. बीते एक महीने से एनएसयूआई की ओर से छात्रों को प्रमोट करने का आंदोलन चलाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पायलट ने लताड़ा

एनएसयूआई की ओर से आज भी राजस्थान विश्व विद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया गया. कुलपति सचिवालय के बाहर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने धरना देकर जमकर नारेबाजी की. साथ ही विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही प्रमोट करने की मांग रखी. इसके साथ ही विद्यार्थियों की फीस माफी का मुद्दा भी उठाया गया. एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में हुए इस आंदोलन में एनएसयूआई के छात्र नेता बड़ी संख्या में मौजूद रहे. 

एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यू पूनियां ने बताया कि "वर्तमान में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. सीबीएसई ने अपनी परीक्षा रद्द कर दी है. साथ ही कई राज्यों ने उच्च शिक्षा में भी परीक्षा रद्द कर विद्यार्थियों को प्रमोट करने का फैसला ले लिया है, लेकिन दूसरी ओर राजस्थान में कोरोना काल में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किए जाने का काम किया जा रहा है,,ऐसे में उच्च शिक्षा में भी परीक्षार्थियों को प्रमोट करने का फैसला लेना चाहिए. अगर प्रमोट करने का फैसला नहीं लिया जाता है तो एनएसयूआई की ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा."

ये भी पढ़ें: टिड्डियों से निपटने के लिए केंद्र की तैयारी पूरी, हैलीकॉप्टर से होगा दवा का छिड़काव