Rajasthan University: LLB के छात्रों की कॉपियों के पन्ने गायब, VC ने बनाई जांच कमेटी

Rajasthan News: राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों को बताया गया कि उनकी कॉपियों के बीच के पन्ने नहीं होने के चलते उनको कॉपियां नहीं दी जा सकती, जिसके बाद से ही ये छात्र राविवि के चक्कर काट रहे हैं.

Rajasthan University: LLB के छात्रों की कॉपियों के पन्ने गायब, VC ने बनाई जांच कमेटी
LLB के छात्रों की कॉपियों के पन्ने गायब.

Jaipur: पिछले कुछ दिनों राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के एलएलबी (LLB) प्रथम वर्ष के तीन छात्रों की कॉपियों के पन्ने गायब होने का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. जनवरी में जारी परीक्षा परिणाम में कम अंक आने के बाद छात्रों ने जब रिवेल के बाद कॉपियां देखने की मांग की तो राजस्थान विश्वविद्यालय की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है.

राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों को बताया गया कि उनकी कॉपियों के बीच के पन्ने नहीं होने के चलते उनको कॉपियां नहीं दी जा सकती, जिसके बाद से ही ये छात्र राविवि के चक्कर काट रहे हैं. राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अपनी लापरवाही पर परदा डालने के लिए अब पूरे मामले में एक जांच कमेटी बना दी है,जो 7 दिनों में राविवि कुलपति को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सौंपेगी.

ये भी पढ़ें-Rajasthan: 8 साल से नहीं निकली PT शिक्षक की भर्ती, बेरोजगारों ने किया प्रदर्शन

 

Rajasthan University नियंत्रक वीके गुप्ता का कहना है कि 'ये पूरा मामला संज्ञान में आने के बाद कुलपति ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है, जो 7 दिनों में रिपोर्ट सौंपेगी. परीक्षा केंद्रों से जब कॉपियां आती है तो वो कोडिंग के अनुसार आती है. ऐसे में जब शिक्षक को कॉपियां प्राप्त हुई तब कॉपियों से पन्ने गायब ही थे.'

हालांकि, ये पूरा मामला काफी गंभीर है.क्योंकि इससे पहले इस तरह का मामला राविवि प्रशासन के सामने नहीं आया है, इसलिए इस  मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई है और जिस स्तर पर भी गलती हुई है. उसके खिलाफ आनुशानात्मक कार्रवाई भी की जाएगी.'

ये भी पढ़ें-पुजारी शंभु प्रकरण: मानवाधिकार आयोग ने पुलिस से पूछा-अंतिम संस्कार में कौन-कौन हैं दोषी