लगातार हार के बीच इस चुनाव में कांग्रेस ने BJP को किया चारो खाने चित

राजस्थान में नगरपालिका व नगरपरिषद के 16 वार्ड पार्षदों के लिए उपचुनाव में कांग्रेस ने आठ जगह जीत दर्ज की है. भाजपा को पांच वार्डों में जीत मिली जबकि तीन वार्डों में निर्दलीय विजयी रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने बुधवार को परिणाम जारी किए. 

लगातार हार के बीच इस चुनाव में कांग्रेस ने BJP को किया चारो खाने चित
राजस्थान के नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत. फाइल तस्वीर

जयपुर: लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई है. राजस्थान के नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने सीधे मुकाबले में कांग्रेस को चारो खाने चित कर दिया है. राजस्थान में नगरपालिका व नगरपरिषद के 16 वार्ड पार्षदों के लिए उपचुनाव में कांग्रेस ने आठ जगह जीत दर्ज की है. भाजपा को पांच वार्डों में जीत मिली जबकि तीन वार्डों में निर्दलीय विजयी रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने बुधवार को परिणाम जारी किए. 

इसके अनुसार कांग्रेस ने अलवर जिले के खैरथल व बहरोड़, भीलवाड़ा के जहाजपुर, बूंदी के इंद्रगढ़, चुरू के सुजानगढ़, हनुमानगढ़ के नोहर, जयपुर के शाहपुरा व करौली जिले के हिंडौन में एक-एक वार्ड में जीत दर्ज की. वहीं भाजपा को भरतपुर के वैर, चुरू के छापर, धौलपुर के बाड़ी व करौली जिले के टोडाभीम व हिंडौन में एक-एक वार्ड में जीत मिली है.

गंगानगर जिले की गजसिंहपुर नगरपालिका के एक व हनुमानगढ़ जिले की रावतसर नगरपालिका के दो वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं. इन वार्डों में मतदान दस जून को हुआ था.