close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: पैसे दोगुने करने का लालच देकर लोगों से करते थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीड़ित ने इसकी 13 सितंबर 2018 को मेहंदीपुर बालाजी थाने में शिकायत दर्ज करवाई. उसके बाद पुलिस ने मामले का अनुसंधान शुरू किया

राजस्थान: पैसे दोगुने करने का लालच देकर लोगों से करते थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

दौसा: जिले की मेहंदीपुर बालाजी थाना और जिला स्पेशल पुलिस की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए धन दोगुना कर 7500000 लाख रुपए ठगने के मामले में तीन इनामी शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. तीनों शातिर बदमाश, लोगों को धन दोगुना करने का लालच देकर ठगी का काम करते थे और उनको चंगुल में फंसा लेते थे. 

एक जयपुर का व्यापारी जिसके व्यापार में नुकसान लगने के बाद उनके संपर्क में आया और उन्होंने उसे भक्ति भाव से धन दोगुना करने की बात कह कर अपने जाल में फंसाया और अपने गांव सिकराय के गेरोटा बुलाकर 75,00,000 रुपए की ठगी कर ली. जयपुर निवासी पीड़ित दिनेश शर्मा अपने पिता के साथ आरोपियों के गांव गेरोटा पहुंचा. आरोपियों ने पीड़ित से 75,00,000 रुपये ले लिए और नकली पुलिस बुलाकर डरा धमकाकर वहां से भगा दिया. 

पीड़ित ने इसकी 13 सितंबर 2018 को मेहंदीपुर बालाजी थाने में शिकायत दर्ज करवाई. उसके बाद पुलिस ने मामले का अनुसंधान शुरू किया जिसमें एक आरोपी पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी थी. वहीं शातिर बदमाशों की पुलिस को तलाश थी. पुलिस ने तीनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके कब्जे से 10,00,000 नगद भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार हुए आरोपियों में दामाद ससुर व एक अन्य साथी है. दोसा एसपी प्रह्लाद सिंह कृष्णना ने प्रेस वार्ता कर शनिवार को पूरे मामले का खुलासा किया है और आरोपियों से अन्य पैसे बरामद करने का पुलिस प्रयास कर रही है.