राजस्थान मौसम ने फिर बदली करवट, तापमान में हुई गिरावट

श्रीगंगानगर, चूरू, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर में जहां दिन के तापमान में करीब 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. वहीं, प्रदेश के अन्य जिलों में भी दिन के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई.

राजस्थान मौसम ने फिर बदली करवट, तापमान में हुई गिरावट
दिन के तापमान में करीब 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई.

जयपुर: पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से राजस्थान में मौसम बदलने के साथ ही दिन के तापमान में गिरावट दर्ज होने लगी है. आज सुबह से ही प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में आसमान में बादलों की आवाजाही साथ ही रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते दिन के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई.

श्रीगंगानगर, चूरू, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर में जहां दिन के तापमान में करीब 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. वहीं, प्रदेश के अन्य जिलों में भी दिन के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई. राजधानी जयपुर में भी आज सुबह से आसमान में बादलों की आवाजाही और ठंडी हवाओं के चलते सुबह से मौसम सुहाना बना हुआ था.

इसके साथ ही दोपहर में जयपुर के कई हिस्सो में बारिश के चलते दिन के तापमान में करीब 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. हालांकि, बीती रात प्रदेश में रात के तापमान में करीब 2 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ रात का औसत तापमान करीब 12 डिग्री को पार कर गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई जिलों मे बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है. जिसके बाद एक बार फिर से प्रदेश के तापमान में गिरावट होने की संभावना है.

वहीं, प्रदेश के दिन के तापमान की बात करें तो मौसम बदलने के साथ ही दिन का तापमान गिरने लगा है. अजमेर 22.8 डिग्री, जयपुर 24 डिग्री, कोटा 27.3 डिग्री, डबोक 24 डिग्री, बाड़मेर 23.6 डिग्री, जैसलमेर 21.7 डिग्री, जोधपुर 22.1 डिग्री, बीकानेर 17.2 डिग्री, चूरू 18 डिग्री, श्रीगंगानगर में 14.1 डिग्री दर्ज किया गया.