close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: आज से शुरू हुआ वेडिंग सीजन, बाजारों को अधिक बिक्री की उम्मीद

जयपुर के बाजारों में भी त्योहारी रौनक है, जौहरी बाजार, बापू बाजार, चांदपोल बाजार, किशनपोल बाजार और चौपड़ पर खरीददारी परवान पर है. 

राजस्थान: आज से शुरू हुआ वेडिंग सीजन, बाजारों को अधिक बिक्री की उम्मीद
बाजार को सावों के सीजन से बिक्री में बूम की उम्मीद है.

अंकित तिवाडी़, जयपुर: देवउठनी एकादशी से मंगल कार्यों का शुभारंभ हो गया है. जयपुर सहित प्रदेशभर में विवाह और मंगल कार्यों की भरमार हैं. अकेले जयपुर में आज के दिन 1500 से अधिक विवाह समारोह आयोजित हो रहे है. बाजार को भी सावों के सीजन से बिक्री में बूम की उम्मीद है. सभी सेक्टर वैडिंग सीजन से बिक्री में इजाफे की उममीद लगाए हुए हैं. ज्वेलरी, ऑटोमोबाइल, इलैक्ट्रोनिक्स और डिजाइनर गारमेंट सेक्टर में एडवांस बुकिंग की भी भरमार हैं. होटल और सर्विस इंडस्ट्री भी वैवाहिक सीजन से 
उत्साहित नजर आ रही हैं.

बैंड, बाजा और बारात
आज से शुभ कार्यों की शुरूआत हुई हैं. बैंड, बाजा और बारात रंग जमा रहे हैं. त्योहारी सीजन के बाद वैवाहिक सीजन बाजारों की रंगत में इजाफा कर रहा हैं. सभी सेक्टर में उछाल की संभावना हैं, शादी के सीजन में ऑनलाइन बाजार की बजाय ऑफलाइन खरीददारी में इजाफा तय है. ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी एडवांस बुकिंग के चलते उत्साह हैं, ज्वेलरी और गारमेंट सेक्टर में बिक्री परवान चढ़ी हैं. डिजाइनर गारमेंट सेक्टर में उछाल है. ज्योतिषी पुरूषोत्तम गौड़ का कहना हैं कि एकादशी से शुभ कार्यों की शुरूआत होती हैं, इस दिन आराध्य देव के पूजन फलदायी होता है. 

बाजारों में रौनक
जयपुर के बाजारों में भी त्योहारी रौनक है, जौहरी बाजार, बापू बाजार, चांदपोल बाजार, किशनपोल बाजार और चौपड़ पर खरीददारी परवान पर है. प्रदेश की सबसे बड़ी फल सब्जी मंडी मुहाना टर्मिनल में सुबह वैवहिक कार्यक्रमों के चलते रिकॉर्ड खरीद हुई. कारोबार विशेषज्ञ केएल जैन का कहना हैं कि यह सीजन त्योहारी सीजन के तुरंत बाद आता हैं ऐसे में कारोबारी पहले से तैयार रहते हैं, उत्पाद बिक्री और मुनाफे लिहाज से यह बड़ा अवसर हैं. कारोबारी अजय अग्रवाल का कहना हैं कि वैवाहिक सीजन काफी हद तक मंदी के प्रभाव को दूर करेंगे. 

डेस्टिनेशन वैडिंग से बढ़ेगा कारोबार
राजस्थान डेस्टिनेशन वैडिंग के लिए भी प्रसिद्व हैं, जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर ऐसे समारोह के लिए डिमांड में हैं. शादी समारोह का उत्साह बाजारों में रौनक लाया है, कारोबारियों को उम्मीद हैं कि इस सत्र में उत्पाद मांग, निर्माण सेक्टर में भी तेजी लाएगा. इस बार विवाह के लिए शुभ तारीखों की संख्या भी ज्यादा हैं ऐसे में बाजारों में भीड़ बनी रहेगी.