Rajasthan Weather Update: राजस्थान को सर्दी-कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत

मौसम केंद्र जयपुर ने राज्‍य के गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, चुरू व झुंझुनू जिले में आगामी चौबीस घंटे में शीतलहर चलने व घना कोहरा छाये रहने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान को सर्दी-कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत
राजस्थान को सर्दी-कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: राजस्‍थान के ज्‍यादातर हिस्‍सों में बीते चौबीस घंटे में न्‍यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी होने से लोगों को कुछ राहत मिली. हालांकि, राज्‍य के कई जिले अब भी कड़ाके की सर्दी की चपेट में है. मौसम विभाग (Metrological Department) के अनुसार, अगले चौबीस घंटे में शीत लहर जारी रहेगी और घना कोहरा छाया रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार, बीती गुरुवार रात भीलवाड़ा में न्‍यूनतम तापमान सबसे कम 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा चित्‍तौड़गढ़ में यह 4.8 डिग्री, अलवर में 6.2 डिग्री, गंगानगर में 6.3 डिग्री, पिलानी में 6.6 डिग्री, जयपुर में 8.0 डिग्री व चुरू व सीकर में 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इस दौरान दिन के अधिकतम तापमान में भी अच्‍छी खासी बढोतरी दर्ज की गयी. मौसम विभाग के अनुसार राज्‍य के अनेक हिस्‍सों में सर्दी व कोहरे का असर अभी जारी रहेगा. मौसम केंद्र जयपुर ने राज्‍य के गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, चुरू व झुंझुनू जिले में आगामी चौबीस घंटे में शीतलहर चलने व घना कोहरा छाये रहने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है.

(इनपुट-भाषा)