close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: महिला सुपरवाइजर भर्ती परीक्षा: 3 लाख से ज्यादा अभियर्थियों ने आजमाई किस्तम

परीक्षार्थियों के लिए प्रदेशभर में 1195 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. प्रदेश से 3 लाख 58 हजार 652 परीक्षार्थियों ने पंजीकरण किया था.

राजस्थान: महिला सुपरवाइजर भर्ती परीक्षा: 3 लाख से ज्यादा अभियर्थियों ने आजमाई किस्तम
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ओर से आयोजित महिला सुपरवाइजर की भर्ती के लिए प्रदेश भर में करीब साढ़े तीन लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने अपनी किस्मत आजमाई. इस परीक्षा का आयोजन महिला सुपरवाइजर के 180 पदों के लिए किया गया था. यह परीक्षा प्रदेश के 23 जिलों में आयोजित की गई. सुबह 11 बजे शुरू हुई यह परीक्षा दोपहर को 1 बजे तक चली. परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की नकल और अन्य अवांछित घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

परीक्षार्थियों के लिए प्रदेशभर में 1195 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. प्रदेश से 3 लाख 58 हजार 652 परीक्षार्थियों ने पंजीकरण किया था. इसके मुताबिक अनुमान लगाया जाए तो 1 पद पर 2214 अभ्यर्थियों ने अपनी किस्मत आजमाई. परीक्षा के लिए 23 जिलों में सेंटर बनाए गए थे. जिनमें से 10 जिलों में नकल के मामले सामने आए. हालांकि, नकल करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया गया. वहीं, जैसलमेर, चूरू, धौलपुर, करौली, झुंझुनू, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, सीकर और जालोर में परीक्षा केंद्र नहीं बनाए गए. 

कंगन, कड़ों के साथ नहीं हुई एंट्री
परीक्षा के लिए कड़ाके की सर्दी के बाद भी अभ्यर्थियों को सुबह जल्दी पहुंचना पड़ा. हालांकि, 2 घंटे पहले पहुंचने के बाद भी अभ्यर्थियों को बाहर इंतजार करना पड़ा. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से तय किए गए ड्रेस कोड को लेकर भी अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. परीक्षा केंद्रो पर प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों के कंगन और कड़े भी उतरवा लिए गए और उन्हें कंगन, कड़ों के साथ एंट्री नहीं दी गई.