फिल्मों को लेकर बोले राजकुमार हिरानी, कहा- कहानियां छोटे शहरों में ही बसती हैं

मेरा दृढ़ विश्वास है कि कहानियां छोटे शहरों में बस्ती हैं. वहां लोगों के जीवन में अधिक जोखिम हैं. बड़े शहरों में, खासकर मुंबई जैसे, वहां सारा वक्त यात्रा में निकल जाता है.

फिल्मों को लेकर बोले राजकुमार हिरानी, कहा- कहानियां छोटे शहरों में ही बसती हैं
फाइल फोटो

मुंबई: फिल्मकार राजकुमार हिरानी का कहना है कि उन्हें लगता है कि बेहतरीन कहानियां छोटे शहरों में बस्ती हैं. हिरानी ने सोमवार को मुंबई में अंजुम राजबाली और जूही चतुर्वेदी के साथ सिनेस्तान स्क्रिप्ट प्रतियोगिता के दूसरे संस्करण की घोषणा के दौरान संवाददाताओं से यह कहा.

उन्होंने कहा, "मेरा दृढ़ विश्वास है कि कहानियां छोटे शहरों में बस्ती हैं. वहां लोगों के जीवन में अधिक जोखिम हैं. बड़े शहरों में, खासकर मुंबई जैसे, वहां सारा वक्त यात्रा में निकल जाता है." उन्होंने कहा, "मैं छोटे शहर में पला-बढ़ा हूं और वहां हम पड़ोसियों के घर जा सकते हैं. यहां मुंबई में हमारे पास दोस्तों से मिलने का समय नहीं है. कहानियां है ही नहीं. बस उन्हें ढूंढना होता है.

गौरतलब है कि राजकुमार हिरानी ने इस साल रिलीज हुई फिल्म 'संजू' का निर्देशन किया था. इस फिल्म को दर्शकों द्वारा तो पसंद किया ही गया था लेकिन फिल्म में हिरानी के निर्देशन के साथ साथ रणबीर कपूर की एक्टिंग ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इसके अलावा फिल्म में संजय दत्त के दोस्त की भूमिका निभाने वाले विक्की कौशल की एक्टिंग से भी फैन्स काफी इंप्रैस हुए थे. बता दें, हिरानी ने निर्देशन के क्षेत्र में पहली बार फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' से कदम रखा था और उनकी पहली फिल्म ने ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

(इनपुट आईएएनएस से भी)